लाइव टीवी

राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज- करते रहें जादुई कसरत, क्या पता इकॉनमी चलने लगे

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 5:43 PM IST
राहुल गांधी ने PM मोदी पर कसा तंज- करते रहें जादुई कसरत, क्या पता इकॉनमी चलने लगे
राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर तंज किया है (फाइल फोटो, News18)

राहुल गांधी (Rahul GandhI) ने शनिवार को बजट (Budget) पेश किए जाने के बाद भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. अब रविवार को उन्होंने एक बार फिर PM मोदी पर एक वीडियो ट्वीट (Tweet) कर तंज कसा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 5:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो ट्वीट (Tweet) कर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तंज कसा है. उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Economy) की सुस्ती को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने वीडियो (Video) को ट्वीट कर कैप्शन लिखा है, प्रिय प्रधानमंत्री, 'अपनी जादुई कसरत कुछ बार और करने के कोशिश कीजिए. क्या पता, इससे अर्थव्यवस्था चलने लगे.'

बता दें कि यह वीडियो प्रधानमंत्री के एक पुराने वीडियो का एडिटेट वर्जन है. प्रधानमंत्री ने यह वीडियो फिट इंडिया अभियान (Fit India Movement) के तहत बनाया था.

राहुल गांधी ने बजट को रोजगार के मुद्दे पर कुछ न करने वाला बताया था
इससे पहले राहुल गांधी ने शनिवार को बजट को लेकर भी मोदी सरकार पर हमला किया था. उन्होंने बजट को किसानों का अपमान करने वाला बताया था. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आरोप लगाया कि सरकार एक तरफ तो अमीरों के हजारों करोड़ के कर्जों को माफ कर रही है, दूसरी तरफ किसानों को प्रति दिन महज 17 रुपये दे रही है. जो उनका अपमान है.

विपक्ष की साझा बैठक के बाद राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह से नाकाम रही है. राहुल गांधी ने बजट 2020 को दिशाहीन भी बताया था. उन्होंने कहा था कि 2020-21 के बजट में कुछ भी नहीं मिला है. उन्होंने कहा था कि रोजगार के मुद्दे पर बजट में कुछ नहीं किया गया है. उन्होंने कहा था कि बजट 2020 में बेरोजगारी (Unemployment) का कोई हल नहीं निकाला गया है. उन्होंने यह भी कहा था कि बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भटक गई थीं.

राहुल गांधी ने PM मोदी को दी थी चुनौती
अर्थव्यवस्था को लेकर राहुल गांधी पहले भी PM मोदी को घेरते आए हैं. पिछले महीने मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल ने कहा था कि हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था (Economy) कैसे पटरी पर आएगी पीएम को इसका जवाब देना चाहिए. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वह बिना पुलिस के किसी भी विश्वविद्यालय में जाकर दिखाएं. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के विश्वविद्यालयों में जाएं और युवाओं को बताएं कि वह देश की अर्थव्यवस्था को सुधारने और युवाओं की नौकरियां बढ़ाने के लिए क्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जो अवसर भारत के पास था उसे हमने खो दिया है, ये पीएम द्वारा किया गया है, प्रधानमंत्री देश को बांटने का काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LIC की हिस्सेदारी बेचने के फैसले से खुश नहीं RSS, कर्मचारी भी करेंगे हड़ताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 5:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर