प्रधानमंत्री बताएं कि चीनी सैनिकों को भारतीय सीमा से किस तारीख तक बाहर निकाला जाएगा : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है (तस्वीर- https://twitter.com/INCIndia)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है (तस्वीर- https://twitter.com/INCIndia)

PM Modi Adress to Nation: पीएम मोदी के इस संबोधन से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए पूछा है कि वह चीनियों को कौन सी तारीख तक भारत की सीमा से बाहर करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 5:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन (PM Address to Nation) देने वाले हैं. पीएम मोदी के इस संबोधन से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषण में देश को बताएं कि वह कब तक चीनियों को भारत की सीमा से बाहर करेंगे.

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक हैंडल से किए अपने ट्वीट में लिखा- 'प्रिय प्रधानमंत्री, अपने शाम 6 बजे के संबोधन में, कृपया आप देश को बताएं कि आप कौन सी तारीख तक चीनियों को भारतीय क्षेत्र से बाहर फेकेंगे. धन्यवाद."


ये भी पढ़ें- 215 दिन में सातवीं बार देश को संबोधित करने जा रहे हैं PM मोदी, इन मुद्दों पर हो सकती है बात



बता दें मई से चीन के साथ जारी विवाद के बाद से ही लगातार राहुल गांधी केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. मई में भारत और चीन के बीच शुरू हुई तनातनी 20 जून को हिंसक झड़प में बदल गई जिसके चलते गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से ही भारत और चीन के बीच वार्ताओं का दौर जारी है.

एलएसी पर चीन ने तैनात किए हैं 50,000 से ज्यादा सैनिक
दोनों देशों के बीच मई में शुरू हुए गतिरोध के बाद भारत और चीन ने पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर 50,000 से अधिक सैनिक तैनात किए हैं. भारत ने भी चीन से लगने वाली सीमा पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया हुआ है. फिलहाल दोनों देश बातचीत कर रहे हैं और समाधान की ओर बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बदले जाएंगे कर्नाटक के सीएम? BJP MLA ने PM के हवाले से किया यह दावा

भारत और चीन पूर्वी लद्दाख में सैनिकों की वापसी के लिए इसी सप्ताह कोर कमांडर-स्तरीय सैन्य वार्ता के एक और दौर की तैयारी कर रहे हैं. सीमा पर टकराव को लेकर दोनों पक्षों के बीच अब तक उच्च स्तरीय सैन्य वार्ता के सात दौर हो चुके हैं. सातवें दौर की वार्ता 12 अक्टूबर को हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज