कृषि कानूनों के विरोध में आज पंजाब में राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर रैली, 10 हजार सिपाही तैनात

किसानों के समर्थन में ट्रैक्‍टर रैली करेंगे राहुल गांधी.
किसानों के समर्थन में ट्रैक्‍टर रैली करेंगे राहुल गांधी.

पंजाब (Punjab) में होने वाली इस ट्रैक्‍टर रैली (Tractor Rally) में हजारों की संख्‍या में किसानों के भी जुटने की संभावना है. वहीं पार्टी की ओर से कांग्रेस के सभी मंत्रियों, विधायकों और दिग्‍गज नेताओं को इसमें शामिल होने का निर्देश दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2020, 7:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार की ओर से पिछले दिनों लाए गए 3 कृषि कानूनों (Farm Laws) का कांग्रेस (Congress) समेत कई पार्टियां विरोध कर रही हैं. इनका कहना है कि ये कृषि कानून पूरी तरह से किसान विरोधी हैं. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 4 अक्‍टूबर को इन कृषि कानून के खिलाफ पंजाब में बड़ी ट्रैक्‍टर रैली करने जा रहे हैं. पंजाब (Punjab) में किसानों के समर्थन में होने वाली इस रैली (Tractor rally) में करीब 5 हजार ट्रैक्‍टरों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. राहुल की यह ट्रैक्‍टर रैली 6 अक्‍टूबर तक होंगी.

पंजाब में होने वाली इस ट्रैक्‍टर रैली में हजारों की संख्‍या में किसानों के भी जुटने की संभावना है. वहीं पार्टी की ओर से कांग्रेस के सभी मंत्रियों, विधायकों और दिग्‍गज नेताओं को इसमें शामिल होने का निर्देश दिया गया है. पंजाब में होने वाली इस ट्रैक्‍टर रैली को देखते हुए करीब 10 हजार पुलिस जवानों की भी तैनाती की गई है. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी की यह ट्रैक्‍टर रैली पंजाब के मोगा से शुरू होगी. इसके बाद हरियाणा के रास्‍ते होते हुए यह दिल्‍ली में खत्‍म होगी. इसके लिए कांग्रेस और पंजाब सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है.

मोगा के बधनीकलां में ट्रैक्‍टर रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता शनिवार को पहुंचे थे. उनके साथ लगभग 15 जिलों के एसएसपी समेत सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे. मुख्‍यमंत्री के सलाहकार कैप्टन संदीप संधू भी तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. किसान विरोधी कानूनों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, राज्य के सभी मंत्री एवं कांग्रेस विधायक प्रदर्शनों में शामिल होंगे.



ऐसी होगी ट्रैक्‍टर रैली-
4 अक्‍टूबर को मोगा में
पंजाब के मोगा के निहाल सिंह वाला के बदनी कलां में सुबह 11 बजे एक सार्वजनिक बैठक से रोड शो की शुरुआत की जाएगी. इसके बाद लुधियाना के जगराओं, चकर, लक्खा और माणूके होते हुए रायकोट के जटपुरा में एक जनसभा के साथ ही यह संपन्न होगी.

5 अक्‍टूबर को संगरूर
5 अक्‍टूबर को रोड शो की शुरुआत बरनाला चौक, संगरूर में समारोह से होगी. यहां से राहुल गांधी जनसभा के लिए भवानीगढ़ तक कार से जाएंगे. फतेहगढ़ छाना और बाहमना में आयोजन होगा. राहुल गांधी पटियाला के समाना की अनाज मंडी में जनसभा में शिरकत करेंगे.

6 अक्‍टूबर को पटियाला
6 अक्‍टूबर को पटियाला के दूधन साधा में जनसभा में राहुल गांधी किसानों को संबोधित करेंगे. इसके बाद पिहोवा सीमा से होते हुए कांग्रेस का रोड शो हरियाणा में प्रवेश करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज