• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Sadbhavna Diwas: यूथ कांग्रेस HQ में लगायी पूर्व PM राजीव गांधी की प्रत‍िमा, राहुल गांधी ने क‍िया अनावरण

Sadbhavna Diwas: यूथ कांग्रेस HQ में लगायी पूर्व PM राजीव गांधी की प्रत‍िमा, राहुल गांधी ने क‍िया अनावरण

भारतीय युवा कांग्रेस मुख्‍यालय में राजीव गांधी की लगाई प्रत‍िमा का अनावरण पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने क‍िया.

भारतीय युवा कांग्रेस मुख्‍यालय में राजीव गांधी की लगाई प्रत‍िमा का अनावरण पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने क‍िया.

Sadbhavna Diwas: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती 'सद्भावना दिवस' पर भारतीय युवा कांग्रेस मुख्‍यालय में उनकी प्रत‍िमा लगाई गई है. मुख्‍यालय में लगाई प्रत‍िमा का अनावरण कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने क‍िया. साथ ही राजीव गांधी के जीवन पर आधारित एक फोटो प्रदर्शनी का भी उद्घाटन एवं अवलोकन किया.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की जयंती ‘सद्भावना दिवस’ के अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस मुख्‍यालय में राजीव गांधी की प्रत‍िमा लगाई गई है. मुख्‍यालय में लगाई प्रत‍िमा का अनावरण कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने क‍िया. साथ ही राजीव गांधी के जीवन पर आधारित एक फोटो प्रदर्शनी का भी उद्घाटन एवं अवलोकन किया.

    इसके अलावा युवा कांग्रेस की ओर से सद्भावना दिवस (Sadhbhavna Diwas) पर रक्त दान शिविर, रंगोली प्रदर्शनी समेत अनेकों कार्यक्रम आयोजित किए गये. युवा कांगेस का कहना है क‍ि राजीव गांधी आधुनिक भारत के वास्तुकार थे, जिन्होंने भारत को मजबूत और आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम किया. उनकी दूरदर्शिता का फायदा देश आज भी उठा रहा है. उन ही की दूरदर्शिता ने ही भारत को मजबूत, आधुनिक राष्ट्रों की श्रेणी में खड़ा किया है. सद्भावना द‍िवस पर आईवाईसी मुख्‍यालय में राजीव गांधी पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करते राहुल गांधी. congress, Rajiv Gandhi, Rahul Gandhi, Sadbhavna Diwas, Indian Youth Congress, राजीव गांधी, राहुल गांधी, सदभावना दिवस, भारतीय युवा कांग्रेस

    ये भी पढ़ें: Rajasthan Politics: जन आशीर्वाद यात्रा पर घमासान, कांग्रेस का BJP पर तंज, पूनिया ने किया यादव के आगे सरेंडर 

    भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि राजीव गांधी को डिजिटल इंडिया का आर्किटेक्ट और सूचना तकनीक व दूरसंचार क्रांति का जनक कहा जाता है. उनकी पहल पर भारतीय दूरसंचार नेटवर्क की स्थापना हुई. उन्‍होंने कहा क‍ि राजीव गांधी का मानना था कि विज्ञान और तकनीक की मदद के बिना उद्योगों का विकास नहीं हो सकता. इस क्रम में उन्होंने देश में कंप्यूटर क्रांति लाने की दिशा में काम किया.

    युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी व एआईसीसी सह सचिव कृष्णा अल्लावारू ने कहा कि राजीव गांधी के नेतृत्व में भारत ने विकास के आयाम को छुआ था. उन्होंने देश के हर वर्ग के उत्थान की तरफ ध्यान देकर उन्हें मजबूत करने का काम किया. राजीव गांधी ने शांति स्थापना के जरिए देश में विकास का मार्ग प्रशस्त किया.

    सद्भावना द‍िवस पर आईवाईसी मुख्‍यालय में राजीव गांधी पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करते राहुल गांधी. congress, Rajiv Gandhi, Rahul Gandhi, Sadbhavna Diwas, Indian Youth Congress, राजीव गांधी, राहुल गांधी, सदभावना दिवस, भारतीय युवा कांग्रेस

    सद्भावना द‍िवस पर आईवाईसी मुख्‍यालय में राजीव गांधी पर केंद्रित फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करते राहुल गांधी.

    ये भी पढ़ें: फेसबुक और इंस्टाग्राम ने हटाया राहुल गांधी का वीडियो, कथित गैंगरेप पीड़िता के परिजनों की पहचान हो रही थी उजागर

    कार्यक्रम में लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी, एआईसीसी कोषाध्यक्ष पवन बंसल, एआईसीसी महासचिव व संगठन प्रभारी के सी वेणुगोपाल, एआईसीसी इंचार्ज व दिल्ली प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा, महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिस्सौजा, अल्पसंख्यक कांग्रेस विभाग के चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी, एआईसीसी राष्ट्रीय सचिव रघुबीर सिंह बाली, जितेंद्र बघेल समेत कई युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष और अनेकों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज