वायनाड सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में होंगे एक और राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने वाले राहुल गांधी का पूरा नाम केई राहुल गांधी है. 33 साल के केई कोट्टायम के निवासी हैं और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं.

News18Hindi
Updated: April 6, 2019, 11:42 AM IST
वायनाड सीट पर राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में होंगे एक और राहुल गांधी
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: April 6, 2019, 11:42 AM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं. राहुल ने गुरुवार को वायनाड से पर्चा भरा, लेकिन वह इस सीट पर चुनाव लड़ने वाले एकमात्र राहुल गांधी नहीं हैं. कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा एक और राहुल गांधी ने वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया है.

कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने वाले राहुल गांधी का पूरा नाम केई राहुल गांधी है. 33 साल के केई कोट्टायम के निवासी हैं और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. चुनाव आयोग के पास दाखिल किए गए एफिडेविट के मुताबिक केई के पास एमफिल की डिग्री है और वह सामाजिक कार्यकर्ता हैं. केई के पास महज पांच हजार रुपेय कैश एवं मात्र 515 रुपये उनके बैंक अकाउंट में हैं.



इसके अलावा वायनाड सीट पर दो और ऐसे उम्मीदवार हैं जिनके नाम के साथ गांधी जुड़ा हुआ है. इन उम्मीदवारों का नाम के राघुल गांधी और के एम शिवप्रसाद गांधी है. कोयंबटूर के रहने वाले के राघुल गांधी 'अगिला इंडिया मक्कल कझगम पार्टी' के उम्मीदवार हैं. वहीं एम शिवप्रसाद गांधी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में होंगे.

के राघुल गांधी एक रिपोर्टर हैं और उनकी पत्नी डेंटल टेक्निशन हैं. जबकि के एम शिवप्रसाद गांधी एक संस्कृत टीचर हैं और उनकी पत्नी कंप्यूटर ऑपरेटर हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बौखलाए केरल के पूर्व CM, कहा- 'अमूल बेबी' हैं वह

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार