पहली बार बोलीं सोनिया- राहुल गांधी जल्द बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष

News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 10:56 PM IST
पहली बार बोलीं सोनिया- राहुल गांधी जल्द बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष
सोनिया और राहुल गांधी. (फोटो- Getty)
News18Hindi
Updated: October 13, 2017, 10:56 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि जल्द ही उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हाथों में पार्टी की कमान सौंप दी जाएगी. पिछले कई दिनों से ऐसी चर्चा चल रही है कि दिवाली के बाद राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

पिछले कुछ दिनों में कांग्रेस की कई राज्य इकाइयों ने प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी संभालने की मांग की है. शुक्रवार को ही उत्तराखंड कांग्रेस ने एक प्रस्ताव पारित करते हुए पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष बनने का अनुरोध किया था.

बृहस्पतिवार को यहां राज्य पार्टी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश द्वारा रखे गये इस प्रस्ताव को 200 से अधिक पार्टी सदस्यों ने सर्वसम्मति से पारित किया.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की किताब 'द कोएलिशन इयर्स 1996-2012' के विमोचन मौके एक चैनल से बातचीत में सोनिया ने इस ओर इशारा किया. राहुल को अध्यक्ष बनाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जल्द ही यह होने वाला है.

 



सोनिया ने पहली बार राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर खुलकर बात की है. इससे पहले भी राहुल के पार्टी अध्यक्ष बनाने की बात होती थी, लेकिन सोनिया का कभी कोई बयान नहीं आया था.

उधर भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने भी एक प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने की अपील की है. प्रस्ताव में कहा गया, ‘‘भारतीय युवा कांग्रेस को पूरा यकीन है कि युवाओं, महिलाओं एवं दलितों के सशक्तीकरण के लिए हमेशा खड़े रहने वाले नेता राहुल गांधी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को एक युवा एवं ऊर्जावान नेतृत्व देंगे. युवा कांग्रेस संकल्प लेती है कि राहुल गांधी अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष बनें.’’

ये भी पढ़ेंः 
यूपी कांग्रेस ने सर्वसम्मति से पारित किया राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव 
अक्टूबर में कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे राहुल गांधी
First published: October 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर