युवाओं को रिझाने में जुटे राहुल, बेरोजगारी को लेकर PM पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि हम बेरोजगार युवाओं की एक फौज खड़ी कर रहे हैं. अगर आप युवाओं को रोजगार देने में अक्षम हैं, तो उन्हें गुस्सा भड़केगा... वह गुस्सा फिर कई तरह से फूटेगा.

News18Hindi
Updated: January 6, 2019, 3:57 AM IST
युवाओं को रिझाने में जुटे राहुल, बेरोजगारी को लेकर PM पर साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: January 6, 2019, 3:57 AM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश के युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने में नाकामी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि इससे 'बेरोजगारों की फौज' खड़ी हो गई, जो कि देश में बढ़ती हिंसा का कारण बन रही है.

राहुल गांधी ने हाल ही ऐलान किया था कि कांग्रेस विकास के मुद्दे पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी. इसी कड़ी में उन्होंने कांग्रेस के ट्विटर पन्ने पर एक वीडियो साझा कर बढ़ती बेरोजगारी की समस्या को उठाया और युवाओं को अपने साथ लाने की कोशिश की. इस वीडियो में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में हर दिन 30,000 युवा जॉब मार्केट में आ रहे हैं, लेकिन उनमें से बस 450 को ही नौकरी मिल पा रही है.


Loading...

राहुल गांधी ने कहा, 'हम बेरोजगार युवाओं की एक फौज खड़ी कर रहे हैं. हर महीने लाखों. अगर आप युवाओं को रोजगार देने में अक्षम हैं, तो उन्हें गुस्सा भड़केगा... वह गुस्सा फिर कई तरह से फूटेगा. आप इसे खेतों और कारखानों में देख सकते हैं.'

ये भी पढ़ें- अयोध्या विवाद पर पहली बार बोले राहुल, 'राम मंदिर नहीं रोजगार होगा चुनावी एजेंडा'

इस वीडियो में उन्होंने कहा कि यह देश के लिए खतरनाक है क्योंकि इससे हिंसा भड़क सकती है.  इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'आप अभी ही हिंसा की शुरुआत देख सकते हैं.' राहुल गांधी इससे पहले भी यह दावा कर चुके हैं कि देश में हो रही लिंचिंग की घटनाएं बेरोजगारी के कारण बढ़ते गुस्से की वजह से ही हो रही हैं.

ये भी पढ़ें- एडीआर रिपोर्ट: MP में किसानी पर कम, नौकरी पर ज्यादा रहा वोटरों का फोकस

वहीं राहुल गांधी ने देश में एक करोड़ से अधिक नौकरियों के खत्म होने संबंधी एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाले मोदी अब 'राग जुमला' अलाप रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने फेसबुक पोस्ट में कहा, 'ब्रेकिंग! 2018 में 1 करोड़ 10 लाख नौकरियां खत्म हो गईं. हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा करने वाले प्रधानमंत्री आज भी 'राग जुमला' अलाप रहे हैं.'

ये भी पढ़ें- प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने पत्रकार को बोला Pliable, लोग कर रहे गूगल सर्च

दरअसल एसोसिएशन ऑफ डेमिक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) के एक हालिया सर्वे के मुताबिक पांच राज्यों के हालिया विधानसभा के दौरान बेरोजगारी वोटरों के लिए सबसे बड़ा मुद्दा रहा और इस वीडियो के जरिये कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले इसी मुद्दे को भुनाने में जुटी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...