लाइव टीवी

कोरोना: राहुल गांधी ने PM मोदी को दिए सुझाव, कहा- हम इस चुनौती में सरकार के साथ

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 6:14 PM IST
कोरोना: राहुल गांधी ने PM मोदी को दिए सुझाव, कहा- हम इस चुनौती में सरकार के साथ
राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र.

कोरोना संक्रमण (CoronaVirus) के मद्देनजर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को रविवार को एक पत्र लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 6:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले रविवार दोपहर तक बढ़कर 979 हो गए हैं. अब तक देश में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 25 पहुंच गई है. सरकार हर स्‍तर पर इस जानलेवा महामारी (Covid 19) से निपटने के प्रयास कर रही है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को रविवार को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने पीएम मोदी को कोरोना वायरस से निपटने के लिए सुझाव दिए हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने और इससे लड़ने की चुनौती के लिए हम सरकार के साथ खड़े हैं.

'मजदूरों, बेरोजगारों के रहने की व्‍यवस्‍था करें'
राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है, 'कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच हजारों की संख्‍या में मजदूर और बेरोजगार अपने घर-गांव जा रहे हैं. ऐसे में इस बात की अधिक आशंका और खतरा है कि उनके घर पहुंचने से उनके परिवार को भी इसके संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है. अगर ऐसा हुआ तो स्थिति काफी विकट हो जाएगी. ऐसे में हमें चाहिए कि हम हर संभव संसाधन का उपयोग करके उनकी मदद करें और उनके रहने व खानपान का इंतजाम करें.'

 






'राहत पैकेज का ऐलान सही कदम'
राहुल गांधी ने पत्र में कहा, 'सरकार की ओर से राहत पैकेज का ऐलान पहला सही कदम है. लेकिन इसको लोगों तक तेजी से पहुंचाना सर्वाधिक महत्‍वपूर्ण है.' उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजूदर और अन्‍य लोग मकान का किराया देने में सक्षम नहीं हैं. इस कारण वे लोग गांव की ओर जा रहे हैं. ऐसे में यह जरूरी है कि सरकार उनकी मदद करे और उनके खाते में किराये की रकम डाले.

21 दिन का है लॉकडाउन
बता दें कि पीएम मोदी ने देश में कोरोना संक्रमण से लड़ने और इस फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है. इसके बाद दिल्‍ल-एनसीआर और अन्‍य बड़े शहरों में रह रहे मजूदर और गरीब वर्ग के लोग पैदल ही अपने घरों की ओर निकल पड़े हैं.

पीएम मोदी ने लोगों से मांगी माफी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात कार्यक्रम में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये लागू की गयी देशव्यापी बंदी (लॉकडाउन) से लोगों, खासकर श्रमिक एवं कम आय वर्ग के लोगों को हुई परेशानी के लिए क्षमा मांगते हुये देशवासियों से कोरोना को परास्त करने के लिये चिकित्सकों की सलाह मानने और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की.

यह भी पढ़ें: USA में एक दिन में सामने आए कोरोना के 19000 नए केस, ट्रंप का लॉकडाउन से इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 4:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading