होम /न्यूज /राष्ट्र /राहुल गांधी का आरोप- 'सरकारों' को निशाना बनाने के लिए राज्यपाल ऑफिस का इस्तेमाल हो रहा

राहुल गांधी का आरोप- 'सरकारों' को निशाना बनाने के लिए राज्यपाल ऑफिस का इस्तेमाल हो रहा

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. ( फोटो- ANI)

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. ( फोटो- ANI)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर देश में गैर-भाजपा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

तमिलनाडु के गुडालूर शहर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी जमकर बरसे केंद्र सरकार पर
कहा- गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना बनाया जा रहा

गुडालूर (तमिलनाडु). कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर देश में गैर-भाजपा शासित राज्यों को निशाना बनाने के लिए राज्यपाल कार्यालय का ‘इस्तेमाल’ करने का आरोप लगाया. गांधी ने दावा किया कि केंद्र देश पर एक राष्ट्र, एक भाषा की नीति थोपने के अपने एजेंडे का अनुसरण कर रहा है. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ केरल पड़ाव के बाद बृहस्पतिवार को तमिलनाडु के गुडालूर शहर पहुंची, जहां से यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करेगी. पहाड़ी क्षेत्र नीलगिरि जिले में स्थित गुडालूर शहर पहुंचने पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता यात्रा में शामिल हुए.

राहुल गांधी ने यहां आरोप लगाया कि राज्यपालों का इस्तेमाल विपक्षी शासित राज्य (सरकारों) को ‘गिराने’ करने के लिए किया जा रहा है. यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने पूछा, ‘राज्यपालों को विपक्षी शासित राज्यों में हस्तक्षेप करने का अधिकार क्यों होना चाहिए? क्या वे लोगों द्वारा चुने गए हैं? भाजपा और आरएसएस को जनता द्वारा चुनी गई सरकारों को एक के बाद एक गिराने का क्या अधिकार है?’ गांधी ने दावा किया कि केंद्र को जीएसटी के राज्य के हिस्से को दबाकर रखने का कोई अधिकार नहीं है और यह राशि राज्यों को सही समय पर दी जानी चाहिए.

मस्जिद में अजान होने के दौरान राहुल गांधी ने अपना संबोधन रोका

स्थानीय मस्जिद में अजान होने के दौरान राहुल गांधी ने कुछ देर के लिए अपना संबोधन रोक दिया. गांधी ने कहा, ‘राज्यों को (प्रशासन का) भागीदार होना चाहिए और केंद्र सरकार को राज्यों को साझेदारी में रखना चाहिए. लेकिन, केंद्र पूरे देश पर एक भाषा, एक संस्कृति थोपना चाहता है. हम एकता चाहते हैं. साथ ही हमें विभिन्न भाषाओं, संस्कृति और धर्म की विविधता का सम्मान करना चाहिए.’ वहीं, तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत जोड़ो यात्रा, अपने अगले पड़ाव तमिलनाडु के गुडालूर पहुंची. राहुल गांधी यात्रियों के साथ एक स्वतंत्र और समृद्ध भारत की ओर अपनी अथक यात्रा जारी रखेंगे.’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को कन्याकुमारी, तमिलनाडु से शुरू हुई थी. कन्याकुमारी से शुरू होकर यह यात्रा जम्मू-कश्मीर तक जाएगी. 150 दिनों की इस पदयात्रा में 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

Tags: Bharat Jodo Yatra, Congress leader Rahul Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें