• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • राहुल गांधी का आरोप, 4 चीजों से देश हो रहा बर्बाद, जल्द टूटेगा भ्रम

राहुल गांधी का आरोप, 4 चीजों से देश हो रहा बर्बाद, जल्द टूटेगा भ्रम

राहुल गांधी आज नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से करेंगे बात.

राहुल गांधी आज नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस से करेंगे बात.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है. राहुल ने एक खबर ट्वीट कर लिखा कि सरकार देश को बर्बाद कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला बोला है. राहुल ने एक खबर ट्वीट कर लिखा कि 'मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि चार चीजे देश को बर्बाद कर देंगी और यह भ्रम जल्द ही टूटेगा.

    राहुल ने ट्वीट किया-  'मोदी देश को बर्बाद कर रहे हैं. नोटबंदी, जीएसटी, कोरोना महामारी में दुर्व्यवस्था और अर्थव्यवस्था और रोजगार का सत्यानाश.' राहुल ने लिखा- 'उनके पूंजीवादी मीडिया ने एक मायाजाल रचा है. ये भ्रम जल्द ही टूटेगा.'

    लोगों को झूठे सपने दिखा रही है सरकार: राहुल
    इससे पहले राहुल गांधी ने पिछले कुछ महीनों में लाखों लोगों के अपनी भविष्य निधि से पैसे निकालने से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए मंगलवार को आरोप लगाया था कि कोरोना वायरस महामारी को रोकने में विफल रहने वाली सरकार अब भी लोगों को ‘शानदार झूठे सपने’ दिखा रही है.

    उन्होंने ट्वीट किया था, ‘नौकरी छीन ली, जमा पूंजी हड़प ली, बीमारी भी फैलने से नहीं रोक पाए. मगर वो शानदार झूठे सपने दिखाते हैं.’ कांग्रेस नेता ने जो खबर शेयर की उसके मुताबिक, अप्रैल से जुलाई तक 80 लाख लोगों ने भविष्य निधि से 30 हजार करोड़ रूपये निकाले हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) करीब 10 लाख करोड़ के कोष का प्रबंधन करता है और इससे संबद्ध लोगों की संख्या करीब 6 करोड़ है.

    चीन मुद्दे पर भी सरकार से किये थे सवाल
    इससे पहले राहुल गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गतिरोध की पृष्ठभूमि में सोमवार को कहा था कि वह चीन की घुसपैठ पर झूठ नहीं बोलने वाले हैं, चाहे उनका राजनीतिक जीवन ही क्यों न खत्म हो जाए. साथ ही उन्होंने कहा था कि चीनी सैनिकों की भारतीय सीमा में घुसपैठ को नकारने और इस विषय पर झूठ बोलने वाले देशभक्त नहीं हैं.

    राहुल ने एक वीडियो जारी कर कहा था, ‘एक भारतीय होने के नाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और इसकी जनता है. उन लोगों के बारे में आपका क्या ख्याल है जो कहते हैं कि प्रधानमंत्री से चीन पर आपके सवाल भारत को कमजोर कर रहे हैं ? यह एकदम साफ है कि चीनी हमारे इलाके में घुस गये हैं. यह बात मुझे परेशान करती है. इससे मेरा खून खौलने लगता है कि कैसे एक दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया?’ (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज