• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- अंधाधुंध हो रही है टैक्स वसूली

महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर राहुल गांधी का आरोप, कहा- अंधाधुंध हो रही है टैक्स वसूली

भाजपा ने वैक्सीन ने लेने के लिए इससे पहले कांग्रेस नेता पर कई बार निशाना साधा था. (पीटीआई फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने दावा किया है कि सामान महंगा हो रहा है लेकिन इसका लाभ उत्पादक, दुकानदार या किसान को नहीं हो रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में बढ़ रही महंगाई (Inflation In India) पर टिप्पणी करते हुए सरकार पर आरोप लगाया कि टैक्स की अंधाधुंध वसूली की जा रही है. राहुल ने दावा किया है कि सामान महंगा हो रहा है लेकिन इसका लाभ उत्पादक, दुकानदार या किसान को नहीं हो रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट किया- सब सामान महंगा होता जा रहा है- उपभोक्ता परेशान हैं. लेकिन क्या इसका थोड़ा भी फ़ायदा छोटे उत्पादक, दुकानदार या किसान को हो रहा है? नहीं! क्यूँकि ये महंगाई असल में मोदी सरकार की अंधाधुंध टैक्स वसूली है.

    .इससे पहले गांधी ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर विपक्ष को अपना काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि संसद का समय बर्बाद नहीं किया जाए. उन्होंने कहा कि महंगाई, किसान तथा पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज़ बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें. मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही.’

    कांग्रेस ने महंगाई और जल संकट को लेकर किया प्रदर्शन
    कांग्रेस नेता ने इस बात पर जोर दिया, ‘संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो, महंगाई, किसान और पेगासस की बात हो.’ पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है. 19 जुलाई से मॉनसून सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है. विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा.

    उधर कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने कोविड-19 महामारी के खराब प्रबंधन, महंगाई और जल संकट समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया गया. पुलिस के अनुसार करीब 100-150 लोगों ने विकास भवन से मार्च शुरू किया. वे संत परमानंद अस्पताल पहुंचे और फिर उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल के निवास की ओर जाने का प्रयास किया लेकिन उन्हें रोक दिया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज