हार के बाद भी नहीं बदला राहुल गांधी का रुख, बोले-राफेल विमान सौदे में हुई है चोरी

हार के बाद भी नहीं बदला राहुल गांधी का रुख, बोले-राफेल विमान सौदे में हुई है चोरी

गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण खत्म होने के बाद संसद भवन के बाहर राहुल गांधी से पत्रकारों ने राफेल के मुद्दे पर सवाल किए थे.

  • Share this:
    लोकसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस को बीजेपी के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा हो. इसके बावजूद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल पर दिए अपने सभी बयान पर कायम दिख रहे हैं. राहुल गांधी ने राफेल के मुद्दे पर एक बार फिर जोर देते हुए कहा कि मेरा रुख अभी भी वही है, राफेल विमान सौदे में चोरी हुई है. गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अभिभाषण खत्म होने के बाद संसद भवन के बाहर राहुल गांधी से पत्रकारों ने राफेल के मुद्दे पर सवाल किए थे.

    गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने अभिभाषण में राफेल का जिक्र किया था. राष्ट्रपति ने कहा था कि भारतीय सेना को इसी साल राफेल लड़ाकू विमान मिलेगा. हमे पूरी उम्मीद है कि राफेल के आने के बाद देश की सेना की ताकत और बढ़ जाएगी. इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने राफेल के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की थी. राहुल गांधी और उनके नेताओं को उम्मीद थी कि राफेल का मुद्दा उठाकर बीजेपी की छवि को नुकसान पहुंचाया जा सकता है और चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की जा सकती है. राहुल गांधी ने इसके लिए 'चौकीदार चोर है' का नारा भी शुरू किया था. हालांकि चुनाव नतीजों को देखने के बाद ऐसा कुछ भी होता नहीं दिखा.

    इसे भी पढ़ें :- नए अध्यक्ष के सवाल पर बोले राहुल- मैं इस प्रक्रिया में शामिल नहीं, पार्टी ही करेगी फैसला

    दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चयन प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे. राहुल गांधी ने कहा, ''पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला मैं नहीं करुंगा.'' बता दें कि जब राहुल ने इस्तीफे की पेशकश की तो पार्टी में हड़कंप मच गया था. कांग्रेंस के कई नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की. लेकिन राहुल नहीं माने. 25 मई को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी जिसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया था.

    इसे भी पढ़ें :- जब सदन में गूंजा सवाल- आखिर कहां हैं राहुल गांधी?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.