राहुल की 'संघ' टिप्पणी के कारण JDS ने देवगौड़ा के गढ़ में गंवाई दो सीटें!

एचडी देवगौड़ा के लोकसभा क्षेत्र हासन की दो सीटों पर जेडी-एस की हार हुई है. हासन और कादुर विधानसभा सीटें इस बार बीजेपी के खाते में गई हैं.

News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 10:37 AM IST
राहुल की 'संघ' टिप्पणी के कारण JDS ने देवगौड़ा के गढ़ में गंवाई दो सीटें!
राहुल गांधी की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: May 18, 2018, 10:37 AM IST
बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने कर्नाटक चुनाव में जेडी-एस को मिली कम सीटों का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा है. मायावती ने कांंग्रेस पर आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व सीएम सिद्धारमैया के लगातार हमलों की वजह से मुस्लिम वोटर जेडी-एस से बिदक गए. इसके चलते वोट बंट गए जिसका सीधा फायदा बीजेपी को मिला.

कांग्रेस ने भले ही इन आरोपों का खंडन किया हो लेकिन जो होना था वो हो चुका है. एचडी देवगौड़ा के लोकसभा क्षेत्र हासन की दो सीटों पर जेडी-एस की हार हुई है. हासन और कादुर विधानसभा सीटें इस बार बीजेपी के खाते में गई हैं.

हासन सीट पर बीजेपी के प्रीतम गौड़ा को जीत मिली है, उन्हें 63,348 वोट मिले हैं. इस सीट पर जेडीएस के एसएस प्रकाश 50,342 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. यहां कांग्रेस 38,101 वोटों के साथ कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहे.

वहीं कादुर में बीजेपी के केएस प्रकाश ने 62,232 वोटों के साथ जीत हासिल की है. जेडीएस के वायएसवी दत्ता 46,860 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. वहीं दत्ता को कड़ी टक्कर देते हुए कांग्रेस के केएस आनंद 46,142 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

जेडीएस के गढ़ कहे जाने वाले ओल्ड मैसूर क्षेत्र में पार्टी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि जेडीएस में अब 'S' का मतलब 'सेक्युलर' नहीं बल्कि संघ है. उन्होंने कहा था, "इस चुनाव में जेडीएस का नाम बदलकर जनता दल संघ परिवार हो गया है."

राहुल गांधी ने यह भी कहा था कि यह चुनाव दो विचारधाराओं की लड़ाई है- एक कांग्रेस की विचारधारा और दूसरी बीजेपी की विचारधारा. उन्होंने कहा था, 'और एक तीसरी पार्टी जेडीएस भी है जो कि बीजेपी की बी टीम है.'
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर