राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- देश में फिर से नोटबंदी का डर

राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ ‘कैश क्रंच’ (नकदी संकट) हैशटैग का इस्तेमाल किया. उन्होंने ट्विटर पर व्यंग्यात्मक कविता के सहारे मोदी सरकार पर हमला किया.


Updated: April 17, 2018, 5:37 PM IST
राहुल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- देश में फिर से नोटबंदी का डर
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Updated: April 17, 2018, 5:37 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि कई राज्यों में नकदी की कथित कमी से देश फिर से ‘‘नोटबंदी के आतंक’’ की गिरफ्त में है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के अपने फैसले के साथ देश की बैंकिंग प्रणाली को तहस नहस करने का आरोप लगाया. कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने हर भारतीय की जेब से 500 एवं 1000 रुपये के नोट छीनकर नीरव मोदी को दे दिया. लेकिन इसके बारे में न तो वो कुछ बोल रहे हैं और न ही संसद में आ रहे हैं.



राहुल ने कुछ एटीएम में नकदी की कथित कमी को लेकर कहा, ‘‘मोदीजी ने देश की बैंकिंग प्रणाली को बर्बाद कर दिया.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘नीरव मोदी के 1,000 करोड़ रुपये के साथ देश से फरार होने के बाद’’ प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द नहीं बोला. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने पूरे देश को कतार में खड़ा करने के बाद एक भी शब्द नहीं बोला, आपकी जेब से 500 और 1,000 रुपये के नोट छीन लिए और वे नीरव मोदी की जेब में डाल दिए. वह संसद आने से भी डरते हैं.

राहुल ने विभिन्न बैंकों में नकदी कम होने के साथ देश के दोबारा नोटबंदी के आंतक की गिरफ्त में आने का आरोप लगाते हुए हिंदी में लिखे अपने ट्वीट के साथ ‘कैश क्रंच’ (नकदी संकट) हैशटैग का इस्तेमाल किया. उन्होंने ट्विटर पर व्यंग्यात्मक कविता के सहारे मोदी सरकार पर हमला किया.

कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सूरजेवाला ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए लिखा, जहां ‘साहब ’ विदेश यात्रा का लुत्फ उठा रहे हैं, देश के लोग बैंकों में नकदी की राह देख रहे हैं.



गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश , तेलंगाना , मध्य प्रदेश , बिहार और कर्नाटक के कई हिस्सों में नकदी की कमी और एटीएम में पैसे न होने की खबरें हैं. सरकार ने इसका कारण पिछले तीन महीने में मांग में आयी असामान्य उछाल को बताया है.

ये भी पढ़ेंः

विकिलीक्स के जरिए BJP का राहुल पर हमला, कहा-हिंदुओं को बदनाम करने के लिए मांगे माफी
लोकसभा में मेरे सामने 15 मिनट भी नहीं टिक पाएंगे मोदी: राहुल गांधी
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर