राफेल डील पर राहुल गांधी का जेटली को जवाब- झूठ बोलना बंद कर JPC से कराएं जांच

News18Hindi
Updated: September 23, 2018, 6:49 PM IST
राफेल डील पर राहुल गांधी का जेटली को जवाब- झूठ बोलना बंद कर JPC से कराएं जांच
(फाइल फोटो- राहुल गांधी)

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2018, 6:49 PM IST
  • Share this:
राफेल डील पर वित्त मंत्री अरुण जेटली की सफाई के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला किया है. उन्‍होंने इस सौदे पर संयुक्‍त संसदीय समिति(जेपीसी) के गठन की मांग भी की. राहुल ने कहा कि जेटली राफेल मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं और सच छुपा रहे हैं. राफेल डील की सच्चाई को झूठ बोलकर नहीं छुपाया जा सकता. उन्होंने कहा कि यही सही समय है जब रक्षामंत्री और प्रधानमंत्री को झूठ बोलना बंदकर संयुक्त संसदीय समिति का गठन करना चाहिए जिससे राफेल डील का सच सामनेआ सके.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'जेटली की खासियत है कि वह अपनी फर्जी नैतिकता और नाराजगी के जरिए न बचाने योग्य चीजों का भी पक्ष लेते हुए दो सच या झूठ को घुमा सकते हैं. अब समय आ गया है कि वह, रक्षामंत्री और हमारे प्रधानमंत्री झूठ बोलना बंद करें और राफेल सौदे के पूरे व निष्‍पक्ष सच के लिए जेपीसी का गठन करें.'

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. जिसके बाद केंद्र सरकार के तमाम मंत्री अपनी सरकार के बचाव में उतर आए हैं.


Loading...

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है. जेटली ने साफ कहा कि किसी के कुछ भी कहने से और आरोप लगाने से राफेल डील कैंसिल नहीं होगी.

राफेल डील पर मचे बवाल के बाद अरुण जेटली ने राहुल गांधी के लोकसभा में पीएम मोदी से गले लगने और बाद में आंख मारने वाली घटना का जिक्र करते हुए तंज भी कसा. उन्होंने कहा, 'पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं है. आप किसी को गले लगा लो, आंख मार लो और फिर गलत बयान देते रहो. लोकतंत्र में प्रहार होते हैं, लेकिन शब्दावली ऐसी हो जिसमें बुद्धि दिखाई दे.'

ये भी पढ़ें-
जेटली बोले- कैंसिल नहीं होगी राफेल डील, राहुल गांधी-ओलांद की जुगलबंदी पर उठाए सवाल
राफेल विवाद में कूदा पाकिस्तान, कहा- जनता का ध्यान हटाने के लिए भारत ने रद्द की मुलाकात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2018, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...