एक्शन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब रेलवे में होगा दो शिफ्ट्स में काम

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (@AshwiniVaishnaw)

रेल के (Indian Railway) स्टाफ शिफ्ट्स में काम करेंगे. एक शिफ्ट सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगी तो वहीं वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से रात 12 बजे तक चलेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने मंत्रालय का कार्यभार संभालते ही अहम फैसला लिया है. गुरुवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि अब रेल (Indian Railway) के स्टाफ शिफ्ट्स में काम करेंगे. एक शिफ्ट सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक होगी तो वहीं वहीं दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से रात 12 बजे तक चलेगी. रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री के कार्यालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया जाए.

बता दें नौकरशाह से नेता बने अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को रेल मंत्रालय आईटी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार मंत्रालय का कार्यभार संभाला. संसद सदस्य के रूप में वैष्णव का यह पहला कार्यकाल है और वह कैबिनेट मंत्री के रूप में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय, संचार मंत्रालय और रेल मंत्रालय के प्रभारी होंगे.





वैष्णव ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘मैं माननीय प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे देश की सेवा करने का महान अवसर दिया. दूरसंचार, आईटी और रेलवे, तीनों में काफी तालमेल है और मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा कि उनके विजन को पूरा किया जाए.’ वैष्णव इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय तथा संचार मंत्रालय में वरिष्ठ भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद की जगह लेंगे. वहीं बतौर रेल मंत्री वह पीयूष गोयल की जगह काम करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.