पीयूष गोयल ने दिखाई फूलबागान मेट्रो सर्विस को हरी झंडी, सोमवार से यात्री कर सकेंगे सफर

कोलकाता के बाकि मेट्रो स्टेशन से फुलबागान काफी अलग है.

Phoolbagan Metro station: रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal ) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फूलबागान मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया. मेट्रो सर्विस को हरी झंडी दिखाने के बाद पीयूष गोयल ने कहा कि सेक्टर पांच और हावड़ा मैदान को जोड़ने वाले गलियारे का काम दिसंबर, 2021 तक पूरा हो जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की राजधानी में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर में रविवार को एक और अध्याय जुड़ने गया है. साल्टलेक सेक्टर-5 से खुलने वाली ईस्ट-वेस्ट मेट्रो अब सियालदह के पास फूलबागान मेट्रो स्टेशन ()Phoolbagan Metro station तक पहुंचेगी. रविवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal ) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फूलबागान मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया.

    मेट्रो सर्विस को हरी झंडी दिखाने के बाद पीयूष गोयल ने कहा कि सेक्टर पांच और हावड़ा मैदान को जोड़ने वाले गलियारे का काम दिसंबर, 2021 तक पूरा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अगले साल के अंत तक 16.55 किलोमीटर लंबी पूर्व पश्चिम गलियारा परियोजना का काम पूरा होने की उम्मीद है.



    सेक्टर 5 से महज 16 मिनट पहुंच सकेंगे फूलबागान
    फूलबागान मेट्रो स्टेशन काफी आधुनिक बनाया गया है. फूलबागान मेट्रो स्टेशन के शुरू होने से ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर में स्टेशनों की संख्या 7 हो गई है. इस सर्विस के शुरू होने से सेक्टर-5 से फूलबागान तक आने में महज 16 मिनट लगेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके लिए यात्री को महज 20 रुपये चुकाने होंगे.

    बढ़ेगी यात्रियों की संख्या
    फूलबागान तक मेट्रो शुरू होने से वर्तमान में यात्रियों की कमी का सामना कर रहे ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर को कुछ गति मिलने की उम्मीद है. फूलबागान में ऑटो परिसेवा के माध्यम से लोग एक गंतव्य से दूसरे गंतव्य तक जल्द पहुंच सकेंगे. इससे ऑटो में भी यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.