NEET के लिए रेलवे ने चलाईं 5 स्‍पेशल ट्रेन, सिर्फ 21 यात्रियों ने किया सफर

NEET के लिए रेलवे ने चलाईं 5 स्‍पेशल ट्रेन, सिर्फ 21 यात्रियों ने किया सफर
रेलवे ने चलाई थीं पांच स्‍पेशल ट्रेनें.

मुरादाबाद रेल मंडल की सभी 5 स्‍पेशल ट्रेनों का हाल ऐसा ही रहा. देहरादून, रूड़की, लखनऊ और मुरादाबाद के लिए चलाई गईं इन 5 ट्रेनों में महज 21 यात्रियों ने सफर किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2020, 9:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बीच रविवार को देशभर में 3,800 से अधिक केद्रों पर मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) आयोजित की गई. इसमें करीब 90 फीसदी परीक्षार्थी शामिल हुए. इन परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए रेलवे (Indian Railways) के मुरादाबाद रेल मंडल ने पांच स्‍पेशल ट्रेनें भी चलाई थीं. लेकिन इन स्‍पेशल ट्रेनों में महज 21 यात्रियों ने ही सफर किया. साथ ही इन 21 यात्रियों से रेलवे के किराये के रूप में 1040 रुपये की आमदनी हुई.

मुरादाबाद से देहरादून के लिए चलाई गई स्‍पेशल ट्रेन जब वहां पहुंची तो पूरी तरह से खाली थी. देहरादून रेलवे स्‍टेशन पर डॉक्‍टरों और सरकारी अफसरों की टीम परीक्षार्थियों के लिए तैनात थी. लेकिन एक भी छात्र ट्रेन से वहां नहीं पहुंचा. ऐसे में सभी को खाली हाथ लौटना पड़ा. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक देहरादून रेलवे स्‍टेशन के सुप्रिंटेंडेंट सीताराम सोनकर ने बताया कि देहरादून में नीट की परीक्षा के लिए 18 केंद्र थे. वहीं रुड़की और उसके आसपास 12 केंद्र बनाए गए थे. रेलवे ने परीक्षार्थियों की मदद के लिए स्‍पेशल ट्रेन चलाई थी. लेकिन वो पूरी तरह से खाली आई.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ी राहत! पेट्रोल-डीजल हुआ सस्ता, जानें अपने शहर के दाम  



रेलवे के सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद, प्रयागराज और आगरा मंडल में भी ट्रेनों का यही हाल रहा. बरेली से गाजियाबाद के लिए चलाई गई स्‍पेशल ट्रेन में महज यह यात्री ने सफर किया. वहीं बरेली से लखनऊ की स्‍पेशल ट्रेन में 5 यात्रियों ने सफर किया. मुरादाबाद रेल मंडल की सभी 5 स्‍पेशल ट्रेनों का हाल ऐसा ही रहा. देहरादून, रूड़की, लखनऊ और मुरादाबाद के लिए चलाई गईं इन 5 ट्रेनों में महज 21 यात्रियों ने सफर किया.
मुरादाबाद रेल मंडल के असिस्‍टेंट कमर्शियल मैनेजर अनुज सिंह के मुताबिक बरेली से गाजियाबाद तक एक यात्री ने सफर किया तो उससे 65 रुपये की आमदनी हुई. बरेली से लखनऊ के बीच 5 यात्रियों से 230 रुपये की आमदनी हुई. बुलंदशहर से बरेली के बीच तीन यात्रियों से 145 रुपये की आमदनी हुई. सबसे ज्‍यादा यात्री हरिद्वार से बरेली की स्‍पेशल ट्रेन में रहे. इसमें 12 यात्रियों ने सफर किया और 600 रुपये की आमदनी रेलवे को हुई. अलीगढ़ से दिल्‍ली के लिए 5 यात्रियों ने सफर किया. इसमें 250 रुपये की आमदनी हुई. कोसी कलां से दिल्‍ली तक 10 यात्रियों ने सफर किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज