Assembly Banner 2021

मुंबई की लोकल ट्रेनों में मास्क बेचेगी रेलवे, बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला

मुंबई की लोकल ट्रेन को वहां की लाइफलाइन माना जाता है. (फाइल फोटो)

मुंबई की लोकल ट्रेन को वहां की लाइफलाइन माना जाता है. (फाइल फोटो)

Mumbai Coronavirus News: अब तक करीब 7500 हजार लोगों को बिना मास्क यात्रा करते हुए मध्य रेलवे ने पकड़ा है और उनसे करीब 16 लाख रुपये वसूले गए हैं.

  • Last Updated: March 18, 2021, 6:43 PM IST
  • Share this:

मुंबई. मुंबई की लोकल ट्रेनों में बिना मास्क यात्रा करने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या और लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के तहत मध्य रेलवे मुंबई की लोकल ट्रेनों में मास्क बेचेगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक मास्क बेचने की शुरुआत 2-3 दिनों में मध्य रेलवे द्वारा कर दी जाएगी. लोकल ट्रेनों में मास्क बेचने के लिए रेलवे ने 20 सेल्समैन को हायर किया है जो अलग-अलग ट्रेनों में मास्क बेचेंगे.


मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि लोकल ट्रेनों में बड़ी संख्या में लोग बिना मास्क के यात्रा कर रहे हैं. रेलवे द्वारा चलाये गए चेकिंग अभियान के दौरान बड़ी संख्या में बिना मास्क के यात्रा करते हुए लोग पकड़े गए हैं. इसी आंकड़े और मुंबई में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना खतरे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है, ताकि ट्रेनों में होने वाली भीड़ के दौरान कोरोना के प्रसार को रोका जा सके.


मौजूदा समय में मध्य रेलवे करीब 95 फीसदी ट्रेनें चला रही है. करीब 1600 लोकल ट्रेनों में मास्क बेचने के लिए 20 सेल्समैन को नियुक्त किया गया है. इन सेल्समैन द्वारा जो मास्क लोकल ट्रेनों में बेचा जाएगा, उसकी कीमत 5-7 रुपये के बीच होगी.




लोकल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक करीब 7500 हजार लोगों को बिना मास्क यात्रा करते हुए मध्य रेलवे ने पकड़ा है और उनसे करीब 16 लाख रुपये वसूले गए हैं. इतना ही नही, मुंबई में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है और पिछले 11 दिनों में 17000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. ऐसे में लोकल ट्रेनों में ज्यादा भीड़ होती है और बिना मास्क ज्यादा यात्रियों की वजह से कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज