Home /News /nation /

rain accompanied by strong winds in west bengal four people died

पश्चिम बंगाल में तूफानी हवाओं के साथ बारिश, 4 लोगों की मौत, मेट्रो सेवाएं रहीं बाधित

पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश की घटना में 
अलग-अलग जगहों पर 4 लोगों की मौत हो गई.   (एएनआई)

पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश की घटना में अलग-अलग जगहों पर 4 लोगों की मौत हो गई. (एएनआई)

पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से में शनिवार शाम तेज रफ्तार हवा और बारिश के कारण कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा कई स्थानों पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी हुईं, जिससे यातायात बाधित हुआ.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से में शनिवार शाम तेज रफ्तार हवा और बारिश के कारण कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. तेज हवाओं के कारण कई स्थानों पर पेड़ गिर गए, जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ. राज्य आपदा प्रबंधन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. मौसम कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि काल बैसाखी (nor’wester) ने कोलकाता के अलावा उत्तर और दक्षिण 24 परगना, हुगली और पुरबा बर्धमान जिलों में दस्तक दी है. तूफान ने पिछले कुछ दिनों की भीषण गर्मी से राहत तो दी, लेकिन इससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

एनडीटीवी के मुताबिक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि तेज हवा के कारण पूर्वी बर्धमान जिले में एक दीवार गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई. वहीं नदिया जिले में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कोलकाता के रवींद्र सरोबर झील में नाव पलटने से दो लड़कों की मौत हो गई. आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद अहमद खान ने पीटीआई-भाषा को बताया कि महानगर के विभिन्न हिस्सों में कई पेड़ गिरे जिससे यातायात बाधित हुआ.

पढ़ें- उत्तर भारत में भीषण गर्मी से आज भी मिलेगी राहत, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

एक अधिकारी ने कहा कि कोलकाता में महानायक उत्तम कुमार और नेताजी रेलवे स्टेशनों के बीच मेट्रो ट्रैक पर पेड़ गिर गया, जिससे लगभग 50 मिनट तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं. हवाईअड्डा प्राधिकरण के सूत्रों ने बताया कि नोरवेस्टर के कारण नेताजी बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान सेवाएं करीब डेढ़ घंटे तक ठप रहीं. इसके अलाव पांच विमानों को लैंड करने से पहले आकाश में काफी देर मंडराना पड़ा, जबकि दो अन्य के मार्ग बदल दिए गए थे.

Tags: Monsoon, West bengal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर