• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Chamoli Glacier Burst: चमोली में 3 दिन फिर होगी बारिश और बर्फबारी, रेस्क्यू अभियान होगा प्रभावित!

Chamoli Glacier Burst: चमोली में 3 दिन फिर होगी बारिश और बर्फबारी, रेस्क्यू अभियान होगा प्रभावित!

रैणी गांव में पानी बढ़ने की ख़बर के बाद वहां से लोगों को हटाया गया. (फाइल फोटो)

Chamoli Glacier Burst: वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से 12 से ‌16 फरवरी तक उत्तराखण्ड के उत्तरी हिस्सों में कुछ बदलाव होने का पूर्वानुमान लगाया है. उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) जिले और उत्तरी हिस्सों में 14 से 16 फरवरी तक बारिश और और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम के खराब होने की वजह से रेस्क्यू अभियान के प्रभावित होने ‌संभावना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली में ग्लेशियर फटने (Glacier Burst) से मची तबाही के बाद से रेस्क्यू अभियान लगातार जारी है. तमाम एजेंसियां लापता लोगों की तलाश करने में जुटी हुई हैं. ऐसे में मौसम के खराब होने की वजह से भी रेस्क्यू अभियान प्रभावित हो रहा है.

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) की ओर से कमजोर वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से 12 से ‌16 फरवरी तक का मौसम पूर्वानुमान लगाया है.  उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) जिले और उत्तरी हिस्सों में 14 से 16 फरवरी तक बारिश और और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है.

    चमोली जिले के तपोवन (Tapovan), जोशीमठ (Joshimath) और उत्तराखंड के उत्तरी हिस्सों में यह बारिश (Rainfall) और बर्फबारी (Snowfall) रेस्क्यू अभियान के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. चमोली जिला के लिए मौसम पूर्वानुमान जताते हुए बताया गया है कि 12 और 13 फरवरी यानी आज और कल मौसम शुष्क रहेगा. हालांकि 13 फरवरी को चमोली जिले के तपोवन और जोशीमठ के हिस्सों में बादल छाए रहने की संभावना जताई है. इस दिन अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किए जाने की संभावना जताई है.
    मौसम विभाग के मुताबिक 14 फरवरी को हल्की बारिश और बर्फबारी होगी. अधिकतम तापमान 17 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है. वहीं, 15 और 16 फरवरी को भी हल्की बारिश और बर्फबारी होगी. जिसकी वजह से अधिकतम तापमान इन दोनों दिनों में 16 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक हर रोज होने वाली हल्की बारिश को 1 सेंटीमीटर और बर्फबारी को 10 सेंटीमीटर तक होने के पूर्वानुमान लगाए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज