गुजरात पहुंचा दक्षिण-पश्चिम मानसून, आने वाले 2 दिन होगी झमाझम बारिश

गुजरात में अब तक 49.92 मिलीमीटर अथवा औसत वार्षिक वर्षा की 5.94 प्रतिशत बारिश हुई है.

Gujarat weather updates: आईएमडी ने एक ताजा जानकारी देते हुए कहा, “मानसून शनिवार को उत्तरी अरब सागर, सौराष्ट्र और गुजरात के शेष हिस्सों के अलावा पूरे कच्छ क्षेत्र के साथ-साथ राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ चुका है. मानसून के कारण शुक्रवार को पूरे गुजरात में बारिश हुई जो शनिवार को भी जारी रही.”

  • Share this:
    अहमदाबाद. गुजरात में दक्षिण-पश्चिम मानसून की मजबूत होती स्थिति के साथ ही शनिवार को लगातार दूसरे दिन राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अहमदाबाद केन्द्र ने यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों के दौरान गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र-कच्छ, दमन और दीव तथा दादरा और नगर हवेली में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं जबकि उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है.

    आईएमडी ने एक ताजा जानकारी देते हुए कहा, “मानसून शनिवार को उत्तरी अरब सागर, सौराष्ट्र और गुजरात के शेष हिस्सों के अलावा पूरे कच्छ क्षेत्र के साथ-साथ राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों की ओर बढ़ चुका है. मानसून के कारण शुक्रवार को पूरे गुजरात में बारिश हुई जो शनिवार को भी जारी रही.”

    राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) ने एक ताजा जानकारी देते हुए बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान गुजरात की कुल 251 तहसीलों में से 171 में बारिश हुई. गुजरात में अब तक 49.92 मिलीमीटर अथवा औसत वार्षिक वर्षा की 5.94 प्रतिशत बारिश हुई है.

    ये भी पढ़ेंः- PM मोदी की उच्च स्तरीय बैठक के लिए फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भेजा गया न्योता

    एसईओसी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान आनंद जिले की आनंद तहसील में सबसे अधिक 183 मिमी बारिश हुई है. इसके बाद साबरकांठा जिले के वडाली में 150 मिमी बारिश हुई. सूरत, नवसारी, मेहसाणा, आनंद, बनासकांठा, अहमदाबाद, वडोदरा और अन्य जिलों के कई हिस्सों में 50 मिमी से अधिक बारिश हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.