तीन राज्यों में आंधी-बारिश से गई 34 लोगों की जान, पीएम के मुआवजे पर छिड़ा घमासान

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में फिर आंधी और बारिश हो सकती है.

News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 2:50 PM IST
तीन राज्यों में आंधी-बारिश से गई 34 लोगों की जान, पीएम के मुआवजे पर छिड़ा घमासान
मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में फिर आंधी और बारिश हो सकती है.
News18Hindi
Updated: April 17, 2019, 2:50 PM IST
देश के कई राज्यों में बेमौसम हुई बारिश, तूफान आने और बिजली गिरने के चलते जान-माल का काफी नुकसान हुआ है. तीन राज्यों मध्य प्रदेश , राजस्थान और गुजरात में 34 लोगों की मौत हुई है. इस मामले में केंद्र की तरफ घोषित मुआवजे को लेकर सियासी घमासान छिड़ा गया. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से गुजरात के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया गया था. वहीं मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने इस मामले में प्रधानमंत्री पर भेदभाव का आरोप जड़ दिया और सवाल किया कि मुआवजा सिर्फ गुजरात के लिए ही क्यों?

वहीं कमलनाथ के इस हमले के करीब 2 घंटे बाद प्रधानमंत्री मोदी का एक और ट्वीट आया, जिसमें अन्य राज्यों के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया. बताया गया कि प्रधानमंत्री कार्यालय के पास गुजरात की रिपोर्ट ही पहले आई थी, उसी के आधार पर मुआवजा घोषित किया गया.



बता दें कि तूफान के चलते राजस्थान में नौ लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हुए हैं. मंगलवार शाम राजस्थान में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. फिर कई शहरों में बारिश हुई और ओले गिरे.

यह भी पढ़ें:  VIDEO: राहुल कर रहे थे मोदी की आलोचना, हुआ कुछ ऐसा कि खुद ही हो गए ट्रोल

राज्य स्थित उदयपुर में सबसे ज्यादा तबाही हुई. वहीं झालावाड़ में चार लोगों की मौत हो गई. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 24 घंटे में फिर आंधी और बारिश हो सकती है. वहीं गुजरात में आंधी-तूफान के चलते नौ लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में 16 लोगों की मौत हो गई.





यह भी पढ़ें:  दोबारा पीएम बनें नरेंद्र मोदी, इसलिए प्रचार करने अमेरिका से कानपुर आई ये महिला

प्रधानमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान
वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने  घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपये देने की घोषणा की है.





मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर के लिए भी  मुआवजा

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किये गये ट्वीट के अनुसार, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जानमाल के नुकसान पर दुख व्यक्त किया है. सरकार प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रही है. स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है.'

ट्वीट में कहा गया है- 'मध्य प्रदेश,राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण अपनी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को पीएम के राष्ट्रीय राहत कोष से मंजूरी मिल गई है. घायलों के लिए 50,000 रुपये स्वीकृत किए गए हैं.'

यह भी पढ़ें:  पिता ने नष्ट किया 20 लाख रुपये का पॉर्न कलेक्शन, बेटे ने किया मुकदमा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार