• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बिटकॉइन घोटाले के मामले में ईडी ने राज कुंद्रा को भेजा समन, पूछताछ जारी

बिटकॉइन घोटाले के मामले में ईडी ने राज कुंद्रा को भेजा समन, पूछताछ जारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा (फाइल फोटो)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा (फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक, पुणे पुलिस के शिंकजे में आ चुके आरोपी अमित भारद्वाज ने पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम लिया है. जांच में पता चला है कई फिल्‍मी सितारे बिटकॉइन के जरिए पैसे कमा रहे थे.

  • Share this:
    अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने बिटकॉइन घोटाले के मामले में समन भेजा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, राज कुंद्रा से मुंबई के ईडी दफ्तर में पूछताछ जारी है. कुछ दिन पहले ही इस मामले में मुख्‍य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया जा चुका है.

    सूत्रों के मुताबिक, पुणे पुलिस के शिंकजे में आ चुके आरोपी अमित भारद्वाज ने पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम लिया है. जांच में पता चला है कई फिल्‍मी सितारे बिटकॉइन के जरिए पैसे कमा रहे थे. अमित भारद्वाज इन सितारों के पैसे बिटकॉइान में लगाता था. इस घोटाले की रकम दो हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है.

    बताया जाता है कि अमित ने gatbitcoin.com नाम की वेबसाइट से कई लोगों को चूना लगाया था. इस समय ईडी के रडार पर कई बॉलीवुड हस्‍तियां हैं जो लगातार अमित के संपर्क में थी. अमित भारद्वाज और उससे जुड़े लोगों ने बिटकॉइन बेस्ड पोंजी स्क्रीम का लालच लेकर बिटकॉइन में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर करीब 50 से 60 लोगों के साथ धोखाधड़ी की थी. सभी 50 से 60 शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अमित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. अमित भारद्वाज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में भी बिटकॉइन से जुड़े दो मामले हैं. इस महीन के स्पेशल सेल की साइबर यूनिट भी ट्रांजिट रिमांड पर अमित भारद्वाज से पूछताछ करेगी. खबर है इस मामले में अभी और बॉलीवुड सितारों से पूछताछ की जा सकती है.

    इसे भी पढ़े :-

    IPL बेटिंग से लेकर अरबाज खान के कुबूलनामे तक, जानिए मामले में अब तक क्या हुआ

    अरबाज खान से पहले IPL सट्टेबाजी से जुड़ चुका है इन सितारों का नाम

    IPL सट्टेबाजी: अरबाज खान ने कहा- 6 साल से लगा रहा सट्टा, हार चुका हूं 2.75 करोड़

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज