कई मुद्दे लेकर ममता बनर्जी से मिलेंगे राज ठाकरे

पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ऐसे ही कई मुद्दे लेकर मुलाकात करने वाले हैं.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 3:28 PM IST
कई मुद्दे लेकर ममता बनर्जी से मिलेंगे राज ठाकरे
राज ठाकरे और ममता बनर्जी की मुलाकात
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 3:28 PM IST
राज ठाकरे हमेशा अपने कामों को लेकर चर्चा में बने रहते है. चुनाव आते ही ईवीएम का मुद्दा काफी गरमाने लगता है. पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ऐसे ही कई मुद्दे लेकर मुलाकात करने वाले हैं. उनके बीच चुनाव सुधार, बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग और देश की राजनीतिक स्थिति पर बात होने की संभावना है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख ठाकरे ने फोन कर ममता बनर्जी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी. 1 अगस्त (गुरूवार) को ठाकरे सुश्री ममता से मिलेंगे. इन दोनों के मिलने का कारण बैलेट पेपर से चुनाव की मांग करना है. ईवीएम के नाम पर राज ठाकरे गैर बीजेपी पार्टियों से मिल रहें हैं, ईवीएम का मामला उठाकर राज ठाकरे चुनाव का बहिष्कार करने पर विचार कर रहे हैं. राज ठाकरे ने शुरू में काफी कामयाबी हासिल की लेकिन यह ज्यादा समय की नही रही.

यह भी पढ़े: क्या कमजोर हो गया है RTI एक्ट, जानें क्या हुए हैं बदलाव

ममता बनर्जी चुनाव सुधारों और बैलट पेपर से चुनाव कराने के लिए सशक्त पैरोकार हैं . ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के समय इवीएम में गड़बड़ी होने का आरोप लगाया था. बनर्जी का आरोप था कि इवीएम में छेड़छाड़ कर भाजपा ने चुनाव में जीत हासिल की है. सुश्री बनर्जी ने नगरपालिका व पंचायत चुनाव बलैट पेपर से कराये जाने की मांग भी की है.

लोकसभा चुनाव में ठाकरे ने कांग्रेस-एनसीपी के साथ गठबंधन तो नहीं किया लेकिन प्रचार में उनकी मदद की . ठाकरे ने राज्यभर में बीजेपी के खिलाफ कई रैलियां निकाली और इन रैलियों में लोगों को नरेंद्र मोदी के वीडियों दिखाए. उन्होंने लोगो को इन वीडियों से यह बताया कि मोदी अपने किये हुए वादों को पूरा नही करते.

यह भी पढ़े: 

डोकलाम के बाद पहली बार इस खास देश का दौरा करेंगे मोदी
Loading...

स्वच्छता अभियान को और आगे बढ़ाने को PM मोदी का संदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...