लाइव टीवी

राज ठाकरे ने कहा- EVM की वजह से BJP को मिली जीत, 2019 में सत्ता में वापस नहीं आएगी

भाषा
Updated: July 19, 2018, 6:11 PM IST
राज ठाकरे ने कहा- EVM की वजह से BJP को मिली जीत, 2019 में सत्ता में वापस नहीं आएगी
File photo of Raj Thackeray. (Getty Images)

ठाकरे ने केंद्र सरकार को देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए भी दोषी ठहराया.

  • Share this:
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ छेड़-छाड़ करके भाजपा पिछले चुनावों में जीत कर आई थी. ठाकरे ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार 2019 में सत्ता में नहीं लौटेगी क्योंकि यह हर मोर्चे पर विफल रही है.

मराठवाड़ा की छह दिवसीय यात्रा के पहले दिन संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने पूछा, 'ईवीएम की वजह से भाजपा पिछले चुनावों में जीती. ऐसा नहीं होता तो कैसे किसी उम्मीदवार को एक भी वोट नहीं मिल सकता था.'

ठाकरे की इस यात्रा का मकसद मराठवाड़ा में मनसे को मजबूत करना है. पार्टी राज्य में राजनीतिक सत्ता हासिल करने के लिए संघर्ष कर रही है.

महाराष्ट्र के 2009 के विधानसभा चुनाव में इस पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा था लेकिन इसके बाद 2014 में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में पार्टी हाशिए पर पहुंच गई. ठाकरे ने केंद्र सरकार को देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही पीट-पीट कर मार डालने की घटनाओं के लिए भी दोषी ठहराया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2018, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...