• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 2जी फैसले के बाद राजा ने करुणानिधि को लिखी भावुक चिट्ठी

2जी फैसले के बाद राजा ने करुणानिधि को लिखी भावुक चिट्ठी

ए. राजा

ए. राजा

कोर्ट ने गुरुवार को ए. राजा और कनिमोझी सहति 19 आरोपियों को 2जी मामले में बरी कर दिया.

  • Share this:
    2जी मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट से बरी होने के एक दिन बाद पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा ने डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि को भावुक चिट्ठी लिखी है. उन्होंने लिखा है, 'आपके 80 साल के राजनैतिक करियर पर दाग लगाने वालों को कौन सजा देगा.'

    राजा ने लिखा है, ' 2जी पर आए फैसले को मैं कृतज्ञता के साथ आप की चरणों में रखता हूं. आपने बुरे दिनों में मेरा साथ दिया, इसी वजह से स्पैक्ट्रम की लड़ाई में भी मैं नहीं टूटा... मैं आपकी आवाज सुनने का इंतजार कर रहा हूं.'

    बता दें कि कोर्ट ने गुरुवार को ए. राजा और कनिमोझी सहति 19 आरोपियों को 2जी मामले में बरी कर दिया.

    अपनी चिट्ठी में राजा ने आगे कहा, स्पैक्ट्रम की लड़ाई व्यक्तिगत कल्पना थी और इसे संस्थाओं ने हवा दी. इसमें सेंट्रल विजिलेंस कमीशन और सीबीआई भी शामिल था. उन्होंने करुणानिधि से कहा, ''स्पैक्ट्रम अटैक डीएमके की विचारधार पर दाग लगाने के लिए हमला था. इसने उनकी मदद की जो आपकी सरकार को नहीं हिला पा रहे थे.

    चिट्ठी में राजा ने लिखा, ये शर्म की बात है कि यूपीए सरकार भी नहीं समझ पाई कि इसे सरकार गिराने के लिए गढ़ा गया है और वह फंस गई. उन्होंने इसे दुनिया के इतिहास में पहला मामला बताया.

    राजा ने स्पैक्ट्रम निलामी में अपनी उपलब्धियों का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, साल 2012 में 60 करोड़ मोबाइल कनेक्शन देने का टारगेट था. लेकिन साल 2009 में हमने 59 करोड़ मोबाइल कनेक्शन दिए. इस स्पैक्ट्रम कार्टेल ने ही फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सऐप क्रांति का रास्ता साफ किया. इन उपबलब्धियों को अपराध बताना और जेल भेजना सिर्फ और सिर्फ भारत में ही संभव है.

    प्रेस और मीडिया पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा, प्रेस और मीडिया ने इस पर रिसर्च नहीं किया. इस मामले में असभ्य तरीके से अपनी रुचि दिखाई. साथ ही सामाजिक दृष्टिकोण को नजरअंदाज किया गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज