Home /News /nation /

rajasthan ashok gehlot on resignation rumor said his resignation is with sonia gandhi since 1998

राजस्थानः 1998 से मेरा इस्तीफा सोनिया गांधी के पास- CM बदलने की अटकलों पर बोले अशोक गहलोत

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि जब सीएम बदलेगा तो किसी को खबर नहीं होगी. (फाइल फोटो)

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि जब सीएम बदलेगा तो किसी को खबर नहीं होगी. (फाइल फोटो)

Ashok Gehlot on his resignation rumor: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी ने मुझे पहली बार 1998 में चीफ मिनिस्टर बनने का चांस दिया तभी से मैंने उन्हें अधिकृत कर रखा है. मेरा इस्तीफा तो परमानेंट ही उनके पास में है. अगर मुख्यमंत्री बदला जाएगा तो किसी को कानोंकान भनक नहीं लगेगी. गहलोत का बयान ऐसे समय आया है, जब दो दिन पहले ही सचिन पायलट की सोनिया के साथ लंबी मुलाकात हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री बदलने की अटकलों को उस समय और हवा मिल गई, जब सीएम अशोक गहलोत ने खुद कह दिया कि मेरा इस्तीफा तो 1998 से सोनिया गांधी के पास स्थायी पड़ा हुआ है. मैंने उन्हें फैसला लेने के लिए अधिकृत कर रखा है. जब निर्णय होगा तो लोगों को कानोकान खबर नहीं होगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ये सिर्फ अफवाहें हैं, इनमें कोई दम नहीं है. अशोक गहलोत का ये बयान ऐसे समय आया है, जब दो दिन पहले ही सचिन पायलट की सोनिया गांधी के साथ लंबी मुलाकात हुई थी. इस महीने उनकी ये दूसरी मुलाकात थी. इसके बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं गरमा गईं कि राजस्थान में कांग्रेस अपना नेतृत्व बदल सकती है.

दरअसल, राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रशांत किशोर कांग्रेस की सूरत बदलने के लिए इन दिनों सोनिया गांधी समेत पार्टी हाईकमान के साथ मंथन में जुटे हैं. कांग्रेस में गैर गांधी को कमान सौंपने की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं. इधर अशोक गहलोत करौली हिंसा और अलवर की घटनाओं को लेकर विपक्ष के निशाने पर हैं. जुलाई 2020 में सीएम गहलोत के खिलाफ खुलेआम विद्रोह करने वाले सचिन पायलट लगातार सोनिया गांधी से दिल्ली आकर मुलाकात कर रहे हैं. हालिया मुलाकात के बाद पायलट ने पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश में बदलाव की तरफ इशारा किया था. उन्होंने कहा था कि हमारे बीच पार्टी को मजबूत करने की रणनीति, संगठनात्मक चुनावों पर चर्चा हुई है. इसके अलावा हमने पार्टी अध्यक्ष को राजस्थान की राजनीतिक हलचल के बारे में भी जानकारी दी है.

इसके बाद शनिवार को सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में राजस्व सेवा परिषद के सम्मेलन में मुख्यमंत्री बदलने की चर्चाओं का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ‘दो-तीन दिन से अफवाह सुन रहा हूं. यह हो गया, वो हो गया. अफवाह चलती रहती है कि सरकार बदल रही है, मुख्यमंत्री बदल रहा है. लेकिन आपको उन पर ध्यान नहीं देना है. मैं वह व्यक्ति हूं, जो 1998 में पहली बार मुख्यमंत्री बना, दूसरी बार बना, तीसरी बार बना. सोनिया गांधी ने मुझे तीन बार चीफ मिनिस्टर बनने का चांस दिया तो मैंने उस वक्त से ही उन्हें अधिकृत कर रखा है. मेरा इस्तीफा तो परमानेंट ही उनके (सोनिया गांधी के) पास है. अगर मुख्यमंत्री बदला जाएगा तो किसी को कानोंकान भनक नहीं लगेगी.’

इससे पहले, समाचार एजेंसी ANI ने पार्टी सूत्रों के हवाले से दावा किया था कि राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनावों को देखते हुए जल्द ही कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है. एएनआई से कांग्रेस के एक नेता ने कहा था, ‘राजस्थान में समय पर दखल देना जरूरी है. यदि परिवर्तन का कोई निर्णय होना है तो उसे तुरंत लिया जाना चाहिए. समय पर निर्णय लेना महत्वपूर्ण रहता है, ताकि नेताओं को बेहतर प्रदर्शन करने का समय मिल सके और आखिरी वक्त में कोई परेशानी न खड़ी हो.’

Tags: Ashok gehlot, Congress, Rajasthan Congress, Sachin pilot, Sonia Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर