liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Assembly Elections 2018 LIVE: राजस्थान में कांग्रेस की नीति और नेतृत्व दोनों साफ नहीं है : मेघवाल

Assembly Elections 2018 LIVE: राजस्थान में कांग्रेस की नीति और नेतृत्व दोनों साफ नहीं है : मेघवाल

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें...

  • News18Hindi
  • | November 04, 2018, 14:48 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO

    AUTO-REFRESH

    14:43 (IST)
     
    कांग्रेस को ‘मियाद पूरी कर चुकी’ पार्टी करार देते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि गुटों में बंटी कांग्रेस राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में लोग विपक्षी पार्टी के ‘दुष्प्रचार के झांसे’ में नहीं आएंगे और बीजेपी को एक बार फिर जनादेश मिलेगा. मेघवाल ने 'भाषा' से बातचीत में कहा, 'हमारा नेता स्पष्ट है, पार्टी एकजुट है. राजस्थान में कांग्रेस अब तक अपना नेता नहीं चुन पाई है. कांग्रेस का नेता और नीति दोनों अस्पष्ट हैं और इनकी दिशा भ्रमित है.' पार्टी अब तक यही स्पष्ट नहीं कर पाई है कि अशोक गहलोत, सचिन पायलट में से कौन मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार है, या किसी और को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाएगा. बीजेपी में गुटबाजी की खबरों को निराधार बताते हुए जल संसाधन और नदी विकास राज्य मंत्री ने कहा, 'हम वसुंधरा जी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी मुख्यमंत्री के विकास और सुशासन के नारे के साथ जनता के बीच जा रही है.पार्टी एकजुट है. कहीं भी असंतोष नहीं है.'

    9:50 (IST)

    राजस्थान के प्रतापगढ़ में शनिवार को अज्ञात हमलावरों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद हमलावरों ने तलवार से कार्यकर्ता का सिर कलम करने की भी कोशिश की. मृतक का नाम समरथ कुमावत बताया जा रहा है. शनिवार को वह सड़क के किनारे खड़े थे तभी बाइक सवार तीन-चार लोग वहां पहुंचे और उस पर तलवार से हमला कर दिया. हमले के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. वहीं कुमावत की मौके पर ही मौत हो गई. 

    9:12 (IST)

    राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है. पांचों राज्यों में सबसे पहले छत्तीसगढ़ में मतदान होंगे. यहां दो चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर को राज्य की 18 संवेदनशील सीटों पर होगी. वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी दीवाली के बाद अपने घोषणा पत्र का ऐलान कर सकती है. 18 में से 12 सीटें नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र की हैं, वहीं 6 सीटें राजनांदगांव जिले की हैं. पहले फेज में मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह समेत 192 उम्मीदवार मैदान में हैं. 

    18:45 (IST)
    छत्तीसगढ़ में जिस चावल के मुद्दे पर बीजेपी ने तीन बार प्रदेश में अपनी सरकार बनाई हो, वो इस बार भी प्रदेश का प्रमुख चुनावी मुद्दा बन सकता है, क्योंकि एक तरफ नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने जहां गरीबों के हक का भरपूर चावल उन्हें न मिलने का आरोप लगाया है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने अपने तरीके से सिंहदेव पर कटाक्ष किया है.

    17:26 (IST)
    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई है. एक ओर जहां जोड़तोड़ कर प्रत्याशियों को अपने तरफ खींचा जा रहा है, तो वहीं टिकट वितरण का समय आते-आते कई ऐसे प्रत्याशी हैं, जिन्होंने ऐन मौके पर पाला बदल लिया है. इस क्रम में ताजा नाम शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह मसानी है जिन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. 

    कांग्रेस को ‘मियाद पूरी कर चुकी’ पार्टी करार देते हुए बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि गुटों में बंटी कांग्रेस राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश करने में विफल रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में लोग विपक्षी पार्टी के ‘दुष्प्रचार के झांसे’ में नहीं आएंगे और बीजेपी को एक बार फिर जनादेश मिलेगा. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है. चुनावी माहौल में राजस्थान के जयपुर में अज्ञात हमलावरों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी. हमलावरों ने तलवार से कार्यकर्ता का सिर कलम करने की भी कोशिश की. घटना शनिवार शाम  की बताई जा रही है.

    पांचों राज्यों में सबसे पहले छत्तीसगढ़ में मतदान होंगे. यहां दो चरणों में वोटिंग होनी है. पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर को राज्य की 18 संवेदनशील सीटों पर होगी. वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी. उम्मीद जताई जा रही है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी दीवाली के बाद अपने घोषणा पत्र का ऐलान कर सकती है. दूसरी तरफ मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार देर शाम 155 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं एक दिन पहले ही एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साले संजय सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. सिंह ने बीजेपी पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि अब प्रदेश को 'शिव' नहीं 'नाथ' की जरूरत है.

    राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स के लिए बने रहें...

    विज्ञापन

    विज्ञापन