Rajasthan Crisis: सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबी नेताओं के यहां आयकर छापे

Rajasthan Crisis: सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबी नेताओं के यहां आयकर छापे
राजस्थान में सियासी संकट के बीच आयकर विभाग ने कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर मारा छापा.

Rajasthan Crisis: डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बगावती तेवर के बीच राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के कई अन्य शहरों में भी आयकर विभाग की टीम ने कांग्रेस नेताओं के 22 ठिकानों पर छापा मारा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 13, 2020, 10:35 AM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच आज सुबह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot) के करीबी नेताओं के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की. दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने धर्मेंद्र राठौड़ और राजीव अरोड़ा के प्रतिष्ठान और घर पर छापा (Income Tax Raid) मारा. ये दोनों कांग्रेस के बड़े नेता और सीएम गहलोत के खास माने जाते हैं. न्यूज 18 को मिली जानकारी के मुताबिक बड़े हवाला कारोबार के अंदेशे पर इनकम टैक्स विभाग की टीम आज दिल्ली से यहां पहुंची. इसी टीम ने सीएम गहलोत के करीबी नेताओं के घरों और प्रतिष्ठानों पर छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया. राजस्थान में डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बगावती तेवर की वजह से छाए सियासी संकट (Rajasthan Crisis) के बीच बताया गया है कि राजधानी जयपुर के अलावा प्रदेश के कई अन्य शहरों में भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की है.

आज सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंची आयकर विभाग की टीम ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर छापे की यह कार्रवाई की है. आईटी टीम ने कूकस स्थित होटल फेयरमाउंट सहित प्रदेशभर में कांग्रेस नेताओं के 22 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की. फेयरमाउंट होटल के बारे में बताया गया कि यह सीएम गहलोत के करीबी शख्स का होटल है. आयकर विभाग ने जयपुर के अलावा कोटा, दिल्ली और मुंबई के ठिकानों पर भी छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया है. विभाग के सूत्रों के मुताबिक बड़े हवाला कारोबार और टैक्स चोरी की शिकायतों के आधार पर छापेमारी की कार्रवाई की गई है.

सियासी संकट के बीच आयकर विभाग की छापे की कार्रवाई को लेकर राजस्थान में राजनीति गर्मा गई है. कांग्रेस के कई नेताओं ने बीजेपी के ऊपर प्रतिशोध की भावना से आयकर छापे की कार्रवाई करवाने का आरोप लगाया है.



ये भी पढ़ें- जल्द होगी नए PCC चीफ की घोषणा! पूर्व मंत्री रघुवीर मीणा दौड़ में सबसे आगे
इधर, राजस्थान में सियासी संकट के दूसरे दिन आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायक दल की बैठक लेने वाले हैं. इसके लिए कांग्रेस और अन्य समर्थित दलों के विधायकों का सीएम आवास पहुंचना शुरू हो गया है. मंत्री अशोक चांदना, सालेह मोहम्मद, विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय, गंगा देवी, रीटा चौधरी समेत कई विधायक मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुके हैं. सुबह 10.30 बजे से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत विधायक दल की बैठक करेंगे. इसमें प्रदेश के मौजूदा सियासी हालात पर विधायकों के साथ चर्चा की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज