होम /न्यूज /राष्ट्र /योग गुरु रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज, मुस्लिमों और इस्लाम को लेकर दिया था विवादित बयान

योग गुरु रामदेव के खिलाफ FIR दर्ज, मुस्लिमों और इस्लाम को लेकर दिया था विवादित बयान

योग गुरु बाबा रामदेव ने राजस्‍थान के बाड़मेर में आयोजित धार्मिक सभा में मुसलमानों और ईसाइयों को लेकर विवादित बयान दिया था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

योग गुरु बाबा रामदेव ने राजस्‍थान के बाड़मेर में आयोजित धार्मिक सभा में मुसलमानों और ईसाइयों को लेकर विवादित बयान दिया था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Baba Ramdev Controversial Statment: बाड़मेर में संतों की एक सभा में योग गुरु बाबा रामदेव ने हिंदू धर्म की तुलना इस्लाम ...अधिक पढ़ें

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिले के चौहटन थाने में रविवार को एक स्थानीय व्यक्ति ने योग गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करवाई है. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. चौहटन थानाधिकारी भुताराम ने बताया कि स्थानीय निवासी पठाई खान ने रविवार को योग गुरु बाबा रामदेव पर धार्मिक भावनाएं भड़काने संबंधी मामला दर्ज करवाया है. उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 295 (ए) और 298 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि गुरुवार को बाड़मेर में संतों की एक सभा में योग गुरु बाबा रामदेव ने हिंदू धर्म की तुलना इस्लाम और ईसाई धर्म से करते हुए मुस्लिमों पर आतंक का सहारा लेने और हिंदू लड़कियों का अपहरण करने का आरोप लगाया था. योग गुरु बाबा रामदेव ने आरोप लगाया कि ये दोनों धर्म इस्लाम व ईसाई पर धर्मांतरण का जुनून सवार था, जबकि हिंदू धर्म अपने अनुयायियों को अच्छा जीवन जीना सिखाता है.

ये भी पढ़ें- भारतीय मुसलमानों को लेकर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर CM योगी ने बताई राय

रामदेव ने गुरुवार को बाड़मेर में संतों की एक सभा में कहा, ‘‘अब कोई मुसलमान से पूछे कि आपका धर्म क्या कहता है. वह कहेगा कि बस पांच बार नमाज पढ़ो फिर जो मन में आए वह करो… चाहे हिंदुओं की लड़कियों को उठाकर लाओ… चाहे जो भी पाप करना है करो …वो इस्लाम का मतलब नमाज समझते हैं. बहुत पाप करते हैं हमारे बहुत से मुस्लिम भाई.’’

पहले भी देते रहे हैं विवादित बयान
बाबा रामदेव अपने बेबाक और विवादास्पद बयानों के चलते चर्चा में आते रहते हैं. इससे पहले उन्होंने पतंजलि योगपीठ में 74वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह के बाद कहा था कि बहुत जल्दी पाकिस्तान के चार टुकडे होंगे. उन्होंने कहा, ‘‘सिंध, बलूचिस्तान, पंजाब और पाक अधिकृत कश्मीर सब अलग राष्ट्र बनेंगे और पाकिस्तान एक अदना सा देश रह जाएगा.’’

वहीं नवंबर में उन्होंने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक कार्यक्रम में कहा था कि महिलाएं साड़ी, सलवार कमीज, किसी भी चीज या ‘‘यहां तक कि कुछ न पहनने’’ पर भी अच्छी लग सकती हैं.

Tags: Baba ramdev, Barmer news, Muslim

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें