Home /News /nation /

'मुसलमानों का नहीं करेंगे इलाज'- हॉस्पिटल के नाम से वायरल हुआ WhatsApp चैट, जांच के आदेश

'मुसलमानों का नहीं करेंगे इलाज'- हॉस्पिटल के नाम से वायरल हुआ WhatsApp चैट, जांच के आदेश

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

इस मामले में फिलहाल कोई FIR दर्ज नहीं की गई है. शिकायत के आधार पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

    चुरू. राजस्थान (Rajasthan) के चुरू स्थित एक निजी अस्पताल (Churu Hospital) के कर्मचारियों का कथित वॉट्सऐप चैट इन दिनों सुर्खियों में है. इसमें ये कर्मचारी अस्पताल में मुस्लिम (Muslim) मरीजों का इलाज न करने की बात करते दिख रहे हैं. इनकी ये ग्रुप चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

    ये मामला राजस्थान के चुरू के एक प्राइवेट हॉस्पिटल श्रीचंद बारादिया रोग निदान केंद्र का है. इस हॉस्पिटल को चलाने वाले डॉक्टर सुनाील चौधरी ने फेसबुक पर सफाई देते हुए आरोपों से इनकार किया है.

    क्या लिखा था मैसेज में
    पुलिस के मुताबिक, वॉट्सएप चैट (WhatsApp) में डॉक्टर चौधरी की पत्नी का भी नाम है. वो भी इसी हॉस्पिटल में डॉक्टर हैं. हालांकि उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया है. BARDIA RISE ग्रुप में किसी ने लिखा है- 'कल से मैं मुस्लिम मरीज का एक्स रे नहीं करूंगा ये मेरा शपथ है.' इसी शख्स ने एक और मैसेज लिखा- 'मुस्लिम मरीजों को देखना ही बंद कर दो.' एक अन्य ने इसी ग्रुप में लिखा- 'अगर हिंदू पॉजिटिव होते न और मुस्लिम डॉक्टर होता तो हिंदुओं को कभी नहीं देखते. मैं मुस्लिम को OPD में नहीं देखूंगी. बोल देना, मैडम नहीं है.'

    जांच में जुटी पुलिस
    अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस मामले में फिलहाल कोई FIR दर्ज नहीं की गई है. शिकायत के आधार पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. पुलिस ने कहा कि दो दिन पहले उन्हें कई स्क्रीनशॉट मिले जहां प्राइवेट हॉस्पिटल के स्टाफ आपस में चैट कर रहे थे. मैसेज किसी एक धर्म के खिलाफ थे. पुलिस के मुताबिक ये सारे मैसेज लॉकडाउन के दौरान के हैं, जब देशभर में जमातियों पर कोरोना फैलाने के आरोप लग रहे थे. राजस्थान में भी कई जमाती कोरोना पॉजिटव निकले थे.

    आरोपों से डॉक्टर का इनकार
    डॉक्टर सुनील चौधरी और उनकी पत्नी डॉक्टर चौधरी ने इन आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि किसी ने साजिश के तहत ऐसे मैसेजे को वायरल किया. डॉक्टरों का कहना है कि उनके हॉस्पिटल में बड़ी संख्या हर रोज मुस्लिम मरीजों का इलाज होता है. उन्होंने कहा कि वो फेसबुक पर भी कह चुके हैं कि उनके हॉस्पिटल ने किसी के धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचाई है.

    ये भी पढ़ें:

    दिल्ली में आज से खुल जाएंगे बॉर्डर, बिना रोक-टोक होगी आवाजाही, आदेश जारी

    अगले 5 दिन नहीं चलेगी लू, दिल्ली-NCR समेत उत्‍तर भारत में इस दिन होगी बारिश

    Tags: Crime in Rajasthan, Muslim

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर