• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच कल जयपुर पहुंचेंगे अजय माकन, क्या सुलझेगा विवाद?

कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच कल जयपुर पहुंचेंगे अजय माकन, क्या सुलझेगा विवाद?

अजय माकन के राजस्‍थान पहुंचने के कार्यक्रम की खबर के साथ ही राजनीतिक गलियारों में कयास लगने शुरू हो गए हैं. (फाइल फोटो)

अजय माकन के राजस्‍थान पहुंचने के कार्यक्रम की खबर के साथ ही राजनीतिक गलियारों में कयास लगने शुरू हो गए हैं. (फाइल फोटो)

राजस्‍थान के कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन मंगलवार को जयपुर पहुंचेंगे, वे यहां पर CM अशोक गहलोत और PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात कर सकते हैं. साथ ही चर्चा है कि वे सचिन पायलट से भी मिलेंगे.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान में लंबे समय से सरकार में चल रही खींचतान के बीच अब कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन मंगलवार को जयपुर पहुंच रहे हैं. उनके इस दो दिवसीय दौरे को लेकर अब राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक नियुक्तियों और संगठनात्मक नियुक्तियों को लेकर वे कुछ अहम फैसले ले सकते हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि उनका दौरा महंगाई के खिलाफ 7 से 17 जुलाई तक चलने वाले कांग्रेस अभियान को लेकर है.
लेकिन कयास कुछ और हैं, इन्हीं को लेकर माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से भी चर्चा कर सकते हैं. वहीं इस पूरी चर्चा के बीच एक और बात जो लोगों की जबान पर है वो है कि माकन दौरे के दौरान सचिन पायलट से भी मुलाकात करेंगे.

क्या है कार्यक्रम
अजय माकन मंगलवार दोपहर 12.30 बजे दिल्ली से चलेंगे और दोपहर 1.25 बजे जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर में पीसीसी मुख्यालय में दोपहर 3 बजे पीसीसी पदाधिकारियों की बैठक लेंगे. प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों के साथ यह बैठक होगी जिसमें 7 से 17 जुलाई तक महंगाई के खिलाफ चलने वाले अभियान को लेकर चर्चा होगी. इसके साथ की कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे आउटरीच अभियान को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी. माकन रात को जयपुर ही रुकेंगे. फिर बुधवार सुबह 10 बजे वे एक स्‍थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि माकन महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस द्वारा किए जाने वाले प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं. माकन दोपहर 1.55 बजे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

हो सकती हैं सियासी मुलाकातें
माकन का जो यात्रा कार्यक्रम जारी किया गया है उसमें मेल-मुलाकातों का जिक्र नहीं है. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस दो दिन के दौरे में माकन की कई लोगों से सियासी मुलाकातें हो सकती हैं. इस दौरान जहां उनकी मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ से सियासी हालातों के साथ मंत्रिमंडल विस्तार और नियुक्तियों जैसे मसलों पर चर्चा हो सकती है, तो स्पीकर डॉ. सीपी जोशी और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट जैसे नेताओं के साथ भी उनकी मुलाकात संभव है. उधर असंतुष्ट धड़े के नेता भी माकन से मिलकर उनके समक्ष अपनी बात रख सकते हैं. खास तौर से बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों और निर्दलीय विधायकों द्वारा पिछले दिनों की गई बयानबाजियों को लेकर शिकायतें की जा सकती हैं. वहीं मंत्रिमंडल में जगह पाने की उम्मीद संजोए बैठे कुछ विधायक और संगठनात्मक नियुक्तियों में जगह पाने के इच्छुक कांग्रेस नेता भी उनसे मुलाकात कर सकते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज