दिल्ली से गुजरात जा रही कार से 4.5 करोड़ रुपए बरामद, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन

(सांकेतिक तस्वीर)

(सांकेतिक तस्वीर)

Rajasthan Hawala Money: रकम को जब्त करने के साथ ही कार में सवार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:

जयपुर. पुलिस ने राजस्थान के डूंगरपुर में एक कार से चार करोड़ से अधिक रुपए बरामद किए हैं. कार को राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने रोका और उससे 4.5 करोड़ रुपए जब्त किए. इतनी भारी-भरकम राशि को लेकर पुलिस भी हैरान है और मामले की जांच कर रही है.


माना जा रहा है कि ये हवाला के जरिए हुई काली कमाई का हिस्सा है और इसे दिल्ली से गुजरात ले जाया जा रहा था. रकम को जब्त करने के साथ ही कार में सवार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.


'आज तक' पर प्रकाशित खबर के मुताबिक, पुलिस उपाधीक्षक मनोज सवारियां ने कहा, 'कार से सभी पैसे बरामद कर लिए गए हैं और आरोपियों से पूछताछ जारी है. अभी तक जो जानकारी हासिल हुई है उसके अनुसार यह हवाला से जुड़ा हुआ मामला लग रहा है. पुलिस अभी मौके पर कार्रवाई में कर रही है. आरोपियों को गिरफ्तार कर स्थानीय थाने लाया गया है.'



कार से बरामद 4.5 करोड़ के नोट को गिनने के लिए थाने में बैंकों से मशीन मंगानी पड़ी. इतनी ज्यादा संख्या में नोट गिनते-गिनते सुबह से शाम गई. पुलिस ने उस कार को भी जब्त कर लिया है, जिससे ये रकम बरामद हुई है और आरोपियों से थाने में पूछताछ का सिलसिला जारी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज