राजस्थान: फोन टैपिंग पर गरमाई सियासत, BJP ने CBI जांच की मांग की, कांग्रेस से पूछे 6 सवाल

राजस्थान: फोन टैपिंग पर गरमाई सियासत, BJP ने CBI जांच की मांग की, कांग्रेस से पूछे 6 सवाल
बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा

संबित पात्रा (Sambit Patra ) ने कहा कि बीजेपी इस पूरे प्रकरण का CBI द्वारा जांच की मांग करती है. प्रवक्ता संबित पात्रा ने राजस्थान सरकार से पूछा कि अगर फोन टैपिंग की गई तो क्या SOP फॉलो किया गया

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 18, 2020, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan) की राजनीति में विधायकों के कथित खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो क्लिप ने घमासान मचा दिया है. इसको लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. अब बीजेपी ने इस पूरे मुद्दे को लेकर सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. साथ ही बीजेपी ने फोन टैपिंग को गैरकानूनी करार दिया है. इसके अलावा बीजेपी ने इस मुद्दे पर कांग्रेस से 6 सवाल भी पूछे हैं. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरस इस ऑडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनके विधायकों की खरीदने की कोशिश की.

ये कांग्रेस का ड्रामा
इसे लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा, 'राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा हम देख रहे हैं. ये षड्यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, उसका मिश्रण है. वहां जो राजनीतिक नाटक खेला जा रहा है, वो यही मिश्रण है.'





फोन टैपिंग गैरकानूनी
संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी इस पूरे प्रकरण का CBI द्वारा जांच की मांग करती है. इस दौरान संबित पात्रा ने राजस्थान सरकार से पूछा कि अगर फोन टैपिंग की गई तो क्या SOP फॉलो किया गया? फोन टैप किया तो क्या ये संवेदनशील मुद्दा नहीं है? क्या सभी राजनीतिक पार्टी के सभी लोगों के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है? इसको लेकर CBI द्वारा तत्कालीन जांच हो.

बीजेपी ने कांग्रेस से पूछे 6 सवाल

1-क्या फोन टैपिंग आधिकारिक तौर पर किया गया ? आपने किस आधार पर कहा कि ये ऑथेंटिक है?

2-क्या ये सेंसटिव और लीगल ईशु नहीं है.

3-क्या फोन टैपिंग को लेकर कानूनी तरीके अपनाए गए?

4-क्या राजस्थान की सरकार ने गैर संवैधानिक उपायों का इस्तेमाल किया. क्या उन्होंने अपने आप को डूबता हुआ देखकर ये हथकंडा अपनाया है. और इसके लिए उन्होंने कानून को ताख पर रखा है?

5-क्या राजस्थान में कोई भी व्यक्ति जिसका राजनीति से सरोकार है उसका फोन टैप किया जा रहा है?

6-क्या राजस्थान में इमरजेंसी नहीं लगाया गया है?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज