कांग्रेस से निलंबित होने पर संजय झा बोले- मेरी निष्ठा किसी परिवार के लिए नहीं, अब शुरू हुई लड़ाई

कांग्रेस से निलंबित होने पर संजय झा बोले- मेरी निष्ठा किसी परिवार के लिए नहीं, अब शुरू हुई लड़ाई
संजय झा साल 2013 से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे और टीवी डिबेट और पैनल चर्चा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते थे. (PTI)

पिछले महीने जून में अंग्रेजी दैनिक में लेख सामने आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने संजय झा (Sanjay Jha) को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया था. मंगलवार को एक टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता संजय झा ने राजस्थान में जारी घमासान पर अपनी राय दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 12:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्‍थान के सियासी ड्रामे (Rajasthan Political Crisis) के बीच हाल ही में कांग्रेस नेता संजय झा (Sanjay Jha) ने कुछ सुझाव दिए थे. इसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस ने मंगलवार रात संजय झा को पार्टी की सदस्‍यता से निलंबित कर दिया. पार्टी की सदस्यता से निलंबित होने के बाद संजय झा ने बुधवार को ट्वीट कर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि लड़ाई अब शुरू हुई है.

संजय झा ने ट्वीट किया, 'मेरी निष्ठा कांग्रेस की विचारधारा के प्रति है. मेरी निष्ठा किसी व्यक्ति या परिवार से नहीं है. मैं कांग्रेस में गांधी-नेहरूवादी आदर्शवादी (कांग्रेस के भीतर लुप्त होती नस्ल) बना हुआ हूं. मैं उन मुद्दों को उठाता रहूंगा, जो मेरी पार्टी के पुनरुत्थान के लिए मूलभूत हैं. लड़ाई अभी शुरू हुई है.'

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Political Crisis: सचिन पायलट का छलका दर्द, बोले- राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से अशोक गहलोत मुझे निशाना बनाने लगे



पिछले महीने जून में अंग्रेजी दैनिक में लेख सामने आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने झा को पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया था. मंगलवार को एक टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता संजय झा ने राजस्थान में जारी घमासान पर अपनी राय दी थी. झा साल 2013 से कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे और टीवी डिबेट और पैनल चर्चा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते थे.
संजय झा ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए सुझाव दिया था कि राजस्थान में सचिन पायलट को सीएम बना देना चाहिए. उन्‍होंने यह भी कहा था कि तीन बार सीएम रह चुके अशोक गहलोत को बड़ी जिम्मेदारी दी जाए. गहलोत को ऐसे राज्‍यों की जिम्‍मेदारी सौंपनी चाहिए, जहां कांग्रेस कमजोर है. राजस्‍थान प्रदेश कांग्रेस के लिए नया अध्यक्ष नियुक्त करना चाहिए.


ये भी पढ़ें:- Rajasthan: हनुमान बेनीवाल ने दिया सचिन पायलट को RLP ज्वॉइन करने का न्‍योता!

एक अन्य ट्वीट में संजय झा ने लिखा, 'पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया, अब सचिन पायलट, अगला कौन?' जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें निलंबित कर दिया. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख बाला साहेब थोराट ने कहा है कि झा पर पार्टी विरोधी गतिविधियों और अनुशासन तोड़ने के कारण कार्रवाई की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading