लाइव टीवी

सीरियल ब्लास्ट का दोषी आतंकी जलीस अंसारी पैरोल खत्म होने के एक दिन पहले गायब

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 8:19 AM IST
सीरियल ब्लास्ट का दोषी आतंकी जलीस अंसारी पैरोल खत्म होने के एक दिन पहले गायब
मुंबई सीरियल ब्लास्ट का दोषी आतंकी जलीस अंसारी.

राजस्थान सीरियल ब्लास्ट (serial blast) का दोषी आतंकी जलीस अंसारी (Terrorist Jalees Ansari) पर 50 से ज्यादा सीरियल बम धमाके करने का आरोप है. जलीस अंसारी पर ये भी आरोप है कि वह सिमी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों से जुड़ा था और उन्हें बम बनाना सिखाता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 8:19 AM IST
  • Share this:
मुंबई. देश भर में कई सिलसिलेवार बम धमाकों के मामलों का दोषी आतंकी जलीस अंसारी (Terrorist Jalees Ansari) गुरुवार सुबह से लापता है. वह 50 से सिलसिलेवार बम धमाकों में आरोपी भी है. जलीस अंसारी 'डॉक्टर बम' के नाम से भी जाना जाता है. 1993 में हुए राजस्थान सीरियल बम धमाके में उसे उम्रकैद की सज़ा हुई थी. वह पिछले साल दिसंबर में 21 दिन की पैरोल पर अजमेर जेल से बाहर आया था. गुरुवार को पैरोल खत्म होने के पहले ही वह गायब हो गया.

अग्रिपाडा पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की जानकारी मिलने के बाद महाराष्ट्र एटीएस और क्राइम ब्रांच अलर्ट पर हैं. आतंकी जलीस अंसारी को पकड़ने की कोशिशें तेज कर दी गई हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि पैरोल की अवधि के दौरान अंसारी को रोजाना सुबह साढ़े दस बजे से 12 बजे के बीच अग्रीपाडा थाने आकर हाजिरी लगाने को कहा गया था, लेकिन वह गुरुवार को निर्धारित समय पर नहीं पहुंचा. अभी तक सुरक्षा एजेंसियों को जलीस अंसारी का कोई सुराग नहीं मिला है.



बता दें कि आतंकी जलीस अंसारी को अजमेर बम धमाकों के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है. आतंकी जलीस अंसारी आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन और सिमी से जुड़ा था और पाकिस्तान में बम बनाने की ट्रेनिंग ले चुका है. अंसारी जयपुर ब्लास्ट,अजमेर ब्लास्टऔर मालेगांव ब्लास्ट में भी दोषी है.

बेटे ने दर्ज गुमशुदगी की रिपोर्ट
जांच अधिकारियों के मुताबिक दोपहर में अंसारी का बेटा जैद अंसारी पुलिस थाने पहुंचा और पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई. जैद ने बताया कि उसके पतिा जलीस सुबह नमाज पढ़ने की बात कहकर घर से निकले थे लेकिन वापस नहीं लौटे. जैद की शिकायत पर पुलिस ने जलीस की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते ने उसको पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है.

इसे भी पढ़ें :- भारत को लहूलुहान करने वाला वो ब्लास्ट, जिसमें 10 हजार पन्नों का बना आरोपपत्र

सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट
आतंकी जलीस अंसारी के गायब होने की जानकारी मिलने के बाद से महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. आतंकी जलीस को पकड़ने के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. हालांकि अभी तक सुरक्षा एजेंसियों को जलीस अंसारी का कोई सुराग नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें :- 1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी अब्दुल गनी की नागपुर में मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 5:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर