कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में सचिन पायलट का नाम सबसे आगे, लिस्ट में ज्योतिरादित्य भी शामिल

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मांग की है कि पार्टी को युवा नेतृत्व मिले.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:25 AM IST
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 7:25 AM IST
कांग्रेस अध्यक्ष के पद से राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद भले ही उनका इस्तीफ़ा मंज़ूर न किया गया हो लेकिन उनकी जिद को देखते हुए अब नए नामों पर विचार हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का नाम रेस में सबसे आगे है. इतना ही नहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता और पश्चिमी उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी इस रेस में शामिल है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मांग की है कि पार्टी को युवा नेतृत्व मिले. पंजाब के सीएम ने कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी युवा चेहरे पर विचार करे. इतना ही नहीं बीते दिनों खुद, कैप्टन का नाम भी अध्यक्ष पद के लिए चल रहा था. इसके बाद उन्होंने यह टिप्पणी की.

कैप्टन ने इस मुद्दे पर ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा कि- ' राहुल गांधी का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से  इस्तीफा देना दुर्भाग्यपूर्ण था, लेकिन अब CWC के नेताओ को युवा चेहरे को अध्यक्ष के रूप में चुनना चाहिए. जिसके करिश्मा पूरे देश मे हो.'

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस में थम नहीं रही नए चेहरे को लेकर बहस

कैप्टन के इस ट्वीट पर कई वरिष्ठ नेता बोलने को तैयार नहीं
हालांकि कैप्टन के इस ट्वीट पर कई वरिष्ठ नेता बोलने को तैयार नहीं है.उनका कहना है कि यह फैसला CWC की बैठक में होगा, लेकिन कई नेताओं ने इसपर न्यूज़18 से बात की. पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह भी CWC के सदस्य हैं, उन्हें अपनी राय वर्किंग कमिटी के सामने रखनी चाहिये. नया अध्यक्ष वो हो जिसकी स्वीकार्यता पूरे देश मे हो.


Loading...

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री जेडी सीलम ने कहा कि कांग्रेस में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला CWC की बैठक में होगा. राहुल गांधी ने भी कई बार युवा नेताओ को आगे लाने की बात करते रहे हैं, जब CWC की बैठक बुलाई जाएगी पंजाब CM के सुझाव को भी ध्यान में रखा जाएगा.

'राहुल गांधी का इस्तीफा दुखद

राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि , 'राहुल गांधी का इस्तीफा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए दुखद रहा,लेकिन नए चेहरे को भी अध्यक्ष की कमान दी जा सकती है.' प्रताप सिंह बाजवा का कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि 'CWC को नया युवा अध्यक्ष बनाना चाहिए ,जो पढ़ा लिखा हो जिसको देश और दुनिया की पूरी जानकारी होनी चाहिए जो बीजेपी और मोदी का मुकाबला करने में सक्षम हो.'.

यह भी पढ़ें:  गहलोत बोले- राहुल गांधी का इस्तीफा 10 बार पढ़ें कार्यकर्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 6:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...