Home /News /nation /

पं. बंगालः ममता को झटका! राजीव बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के 5 नेताओं ने थामा BJP का दामन

पं. बंगालः ममता को झटका! राजीव बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के 5 नेताओं ने थामा BJP का दामन

राजीव बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के 5 नेताओं ने थामा BJP का दामन

राजीव बनर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस के 5 नेताओं ने थामा BJP का दामन

West Bengal Latest news in Hindi: ममता बनर्जी की अगुवाई वाली सरकार में वन मंत्री रहे राजीव बनर्जी ने कहा कि अमित शाह ने उनसे फोन पर बात की और अपने हाथों से बीजेपी का झंडा थमाने की इच्छा व्यक्त की. लिहाजा उन्होंने हमारे लिए कोलकाता से दिल्ली के लिए चार्टर्ड प्लेन भेजा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) को विधानसभा चुनावों से पहले एक और बड़ा झटका लगा है. शनिवार को राजीव बनर्जी (Rajib Banerjee) समेत 5 पूर्व तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

    राजीव बनर्जी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी. उनके साथ विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया तथा हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे और भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की. घोषाल और डालमिया को हाल में तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस मुलाकात के बाद कहा, ‘‘वे लोग भाजपा में शामिल हो गए हैं.’’

    मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय भी दिल्ली पहुंचे
    नदिया जिले की राणाघाट पश्चिम विधानसभा से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व विधायक पार्थसारथी चट्टोपाध्याय और अभिनेता रुद्रनिल घोष भी इन नेताओं की दिल्ली यात्रा के दौरान उनके साथ थे. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तथा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी उनके साथ दिल्ली पहुंचे थे.
    इससे पहले, दिन में बनर्जी ने कहा था कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है, जिन्होंने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी बुलाया है.

    उन्होंने कोलकाता हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे भाजपा नेतृत्व से फोन आया. अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा बनर्जी ने कहा था, ‘‘ अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा. उन्होंने मुझसे पांच अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों को भी अपने साथ चलने की सूचना देने का आग्रह किया जो बेहतर तरीके से लोगों की सेवा करना चाहते हैं.’’ भाजपा में उनकी संभावित भूमिका के संबंध में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है.

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं जनता के लिए काम करना चाहता हूं. इसलिए मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा.’’ अभिनेता रुद्रनिल घोष ने कहा कि वह लोगों के लिए काम करना चाहते हैं और भविष्य में राज्य में एक अहम भूमिका निभाना चाहते हैं. वहीं, घोषाल ने संवाददताओं से कहा था वह भाजपा में शामिल होंगे.

    ये भी पढ़ेंः- Israel Embassy Blast: दिल्‍ली बम ब्‍लास्‍ट का ईरानी इनेक्‍शन! राजधानी में रह रहे ईरानियों से पूछताछ कर रही स्‍पेशल सेल

    अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरा हुआ रद्द
    भाजपा सूत्रों के अनुसार, इन नेताओं को पूर्व में तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को हावड़ा के डुमुरजुला में प्रस्तावित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल किया जाना था. हालांकि दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया.

    घटनाक्रम पर तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद एवं पार्टी प्रवक्ता सौगत रॉय ने कहा, ‘‘जो लोग छोड़कर गए हैं, उनका कोई लंबा राजनीतिक इतिहास नहीं है और उनमें से अधिकतर को पार्टी में ममता बनर्जी ने शामिल किया था. भविष्य में तृणमूल कांग्रेस सतर्क रहेगी.’’

    Tags: BJP, Kolkata, Mamta Banerjee, West bengal, West Bengal Assembly Election, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Election Latest news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर