रजनीकांत मिश्रा होंगे BSF के नए प्रमुख, देसवाल SSB के नये डीजीपी

BSF (file photo)

BSF (file photo)

भारत-पाकिस्तान और भारत-बांग्लादेश के बीच तैनात बीएसएफ के नए डीजीपी रजनीकांत मिश्ना नियुक्त हुए हैं. जबकि एस एस देसवाल को एसएसबी का नेतृत्व दिया गया है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 28, 2018, 6:48 PM IST
  • Share this:

वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी रजनीकांत मिश्रा और एस एस देसवाल को गुरूवार को क्रमश: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) का महानिदेशक नियुक्त किया गया. इसकी जानकारी सरकारी सूत्रों के द्वारा दिया गया है.

मिश्रा 1984 बैच के उत्तर प्रदेश काडर के आईपीएस अधिकारी हैं और वर्तमान में एसएसबी के प्रमुख है. कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार मिश्रा 31 अगस्त 2019 को सेवानिवृत्त होने तक बीएसएफ की अगुवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें: बीएसएफ के जवान ने खुद को गोली से उड़ाया, मौके पर ही मौत



बीएसएफ के निवर्तमान महानिदेशक के के शर्मा इस माह के अंत में सेवानिवृत्त हो रहे हैं. देसवाल 1984 बैच के हरियाणा काडर के आईपीएस अधिकारी हैं. देसवाल 31 अगस्त 2019 को सेवानिवृत्त होने तक एसएसबी प्रमुख का दायित्व संभालेंगे.
यह भी पढ़ें: वाईसी मोदी बने NIA प्रमुख, रजनीकांत मिश्रा SSB के महानिदेशक नियुक्त

बीएसएफ के करीब दो लाख कर्मी हैं और यह बल पाकिस्तान एवं बांग्लादेश से लगने वाली भारतीय सीमाओं की रक्षा करता है. एसएसबी के करीब 90 हजार कर्मी है और यह बल नेपाल एवं बांग्लादेश से लगने वाली भारतीय सीमाओं की रक्षा करता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज