लाइव टीवी

शारदा चिट फंड मामले में राजीव कुमार को गिरफ्तारी से फिलहाल राहत

News18.com
Updated: May 30, 2019, 9:46 PM IST
शारदा चिट फंड मामले में राजीव कुमार को गिरफ्तारी से फिलहाल राहत
चिट फंड घोटाले के मामले में जांच चल रही है राजीव कुमार पर

  • News18.com
  • Last Updated: May 30, 2019, 9:46 PM IST
  • Share this:
शारदा चिट फंड मामले में गुरुवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल के सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को गिरफ्तारी से एक महीने तक के लिए राहत दे दी है. यह राहत उन्हें 10 जून से 10 जुलाई तक के लिए दी गई है. उसके बाद कोर्ट उनका केस फिर से खोलेगी. तब तक के लिए कोर्ट ने उन्हें अपना पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है.

कोर्ट ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर को करोड़ों रुपये के शारदा चिट फंड घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई को जांच में सहयोग के लिए कहा है. जस्टिस प्रतीक प्रकाश बनर्जी ने कहा कि 12 जून को जब कोर्ट दोबारा खुलेगी तो उनकी याचिका को पेश किया जाएगा.

राजीव कुमार ने गुरुवार को कलकत्ता हाईकोर्ट के सामने याचिका दायर की थी सीबीआई ने जो नोटिस उन्हें दी है उसे खारिज कर दी जाए. कुमार को ममता बनर्जी सरकार ने लोकसभा चुनाव से पहले सीआईडी का अतिरिक्त महानिदेशक बना दिया था. हालांकि, चुनाव आयोग ने उन्हें उस पद से हटा दिया था और गृहमंत्रालय से अटैच कर दिया था. पर मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट खत्म होने के बाद राज्य सरकार ने उन्हें उनके पद पर फिर से बहाल कर दिया था.

पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने शारदा चिट फंड मामले में गिरफ्तारी से बचने की याचिका को खारिज कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट की एक वैकेशन बेंच ने कहा था कि राजीव कुमार इस मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट या ट्रायल कोर्ट की शरण ले सकते हैं.

बेटे नरेंद्र को दो बार PM और तीन बार CM बनते देखने वाली मां

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में आने से खुद को नहीं रोक सके उनके ये धुर विरोधी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2019, 9:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...