कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, प्रियंका गांधी बोलीं-वह समर्पित योद्धा थे

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, प्रियंका गांधी बोलीं-वह समर्पित योद्धा थे
कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन

Rajiv Tyagi passes away: कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी (Rajiv Tyagi) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनकी मौत की वजह हार्टअटैक (Heart Attack) बताई जा रही है. राजीव त्यागी टीवी डिबेट में कांग्रेस का पक्ष मजबूती से रखने के लिए जाने जाते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 8:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी (Congress spokesperson Rajiv Tyagi) का निधन हो गया है. शुरुआती रिपोर्ट्स में उनकी मौत की वजह हार्टअटैक (Heart Attack) बताई जा रहा है. राजीव त्यागी की मुखरता के चलते वे सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर चर्चा का विषय रहते थे. उनके अचानक निधन से कई लोग हैरान हैं. निधन से कुछ समय पहले ही उन्होंने एक टीवी चैनल पर शाम 5 बजे एक बहस में मौजूद रहने की जानकारी अपने ट्विटर एकाउंट (Twitter account) से साझा की थी. वे एक टीवी बहस में ही हिस्सा ले रहे थे, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी. उन्हें गाजियाबाद (Ghaziabad) के यशोदा अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

निधन के बाद राजीव त्यागी का ट्विटर (Twitter) इंट्रो भी लोगों के बीच चर्चा की विषय बना हुआ है, जिसमें उन्होंने लिखा था- कबीरा जब हम पैदा हुए, जग हंसे हम रोये, ऐसी करनी कर चलो, हम हंसे जग रोये. मंगलवार को ही अपने एक ट्वीट में उन्होंने यह भी लिखा था, "कोरोना से डरो और भाजपा से लड़ो." राजीव त्यागी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के करीबी माने जाते थे. प्रियंका गांधी ने राजीव त्यागी को पिछले साल यूपी का मीडिया इंचार्ज नियुक्त किया था. महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान मीडिया संबंधी जानकारी की भी जिम्मेदारी भी उन्हें ही दी गई थी.
प्रियंका गांधी सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने जताया दुखकांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राजीव त्यागी के निधन पर शोक जताते हुए लिखा- "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी जी की असामयिक मृत्यु मेरे लिए एक व्यक्तिगत दुःख है. हम सबके लिए अपूर्णीय क्षति है. राजीव जी विचारधारा समर्पित योद्धा थे. समस्त यूपी कांग्रेस की ओर से परिजनों को हृदय से संवेदना. ईश्वर उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति दें."

यह भी पढ़ें: आयुष मंत्री श्रीपद नाईक कोरोना से संक्रमित, कहा- संपर्क में आए लोग कराएं टेस्ट



राजीव त्यागी के निधन पर शोक जताते हुए कांग्रेस के एक अन्य प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने राजीव त्यागी की मौत पर शोक व्यक्त किया. शेरगिल ने ट्वीट कर कहा कि मेरे प्रिय मित्र और साथी के अचानक निधन की खबर सुन कर स्तब्ध हूं. मैंने अपने परिवार का सदस्य, एक दोस्त और एक अच्छा व्यक्ति खो दिया. यह अभी जाने की उम्र नहीं थी. न्यूज18 पर राजीव त्यागी के निधन की खबर सुनकर जयवीर भावुक भी हो गये. गुलाम नबी आजाद, राजीव शुक्ला सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज