सदन में अपने ही विदेश मंत्री का नाम भूले राजनाथ, 4 बार की गलती

लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भूलवश विदेश मंत्री का नाम चार बार गलत ले बैठे. वह एस. जयशंकर को जयशंकर प्रसाद कहते सुनाई दिए.

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 7:09 PM IST
सदन में अपने ही विदेश मंत्री का नाम भूले राजनाथ, 4 बार की गलती
ट्रंप के बयान को लेकर लोकसभा में राजनाथ सिंह ने दिया जवाब (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 7:09 PM IST
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मध्यस्थता वाले बयान को लेकर संसद में संग्राम जारी है. विपक्ष इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग रहा है. विदेश मंत्री एस. जयशंकर के बाद बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले पर सफाई देने के लिए सामने आए. लेकिन इस दौरान एक चौंकाने वाला वाक्या सामने आया. राजनाथ सिंह भूलवश विदेश मंत्री का नाम चार बार गलत ले बैठे. वह एस. जयशंकर को जयशंकर प्रसाद कहते सुनाई दिए.

दरअसल, ट्रंप के बयान को लेकर लोकसभा में विपक्ष के नेता जबरदस्त हंगामा कर रहे थे. वह इस मुद्दे पर पीएम मोदी के जवाब की मांग पर अड़े थे. सरकार की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार का पक्ष रखा. राजनाथ ने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री जी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच जून के महीने में बातचीत हुई थी. इस मामले में हमारे विदेश मंत्री ने पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया कि कश्मीर के मुद्दे पर राष्ट्रपति ट्रंप के साथ कोई बातचीत नहीं हुई. लेकिन बयान देने के दौरान रक्षा मंत्री से जुबानी चूक हो गई.



विदेश मंत्री का नाम गलत ले बैठे राजनाथ
Loading...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने संबोधन के दौरान विदेश मंत्री के नाम में गलती कर गए. उन्होंने एस. जयशंकर की जगह जयशंकर प्रसाद बोल दिया. दिलचस्प बात ये है कि जब राजनाथ सिंह विदेश मंत्री के नाम को गलत संबोधन कर रहे थे, तब एस. जयशंकर उनके बगल में ही बैठे थे. ऐसे में अब ये सोचना गलत होगा कि विदेश मंत्री का नाम उन्हें सही से मालूम नहीं रहा होगा. क्योंकि सार्वजनिक जीवन में ऐसी गलतियां सबसे हो जाती हैं.

ये भी पढ़ें- औवेसी का कांग्रेस पर प्रहार, सत्ता से बाहर होते ही मुसलमानों की ‘बिग ब्रदर’ बन जाती है ये पार्टी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 7:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...