PM मोदी के बाद अब राजनाथ सिंह जाएंगे लद्दाख, LAC और LOC का करेंगे दौरा

जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था.  (PTI)
जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था. (PTI)

जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) को लेह (Leh Ladakh) जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद लेह पहुंच गए थे.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बाद अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे. रक्षा मंत्री का यह दौरा 17-18 जुलाई को होगा. उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी होंगे. इस दौरान राजनाथ सिंह चीन और पाकिस्तान की सीमा के ताजा हालात का जायजा लेंगे.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 17 जुलाई को लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) इलाके का दौरा करेंगे. वहीं, 18 जुलाई को श्रीनगर जाकर LoC के ताजा हालत का जायजा लेंगे.

भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कई बार दिल्ली में सेना प्रमुख, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ बैठक करके बॉर्डर पर हालात का जायजा ले चुके हैं. जुलाई के पहले हफ्ते में ही राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन तब अचानक उनका दौरा रद्द हो गया था. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद लेह पहुंच गए थे.





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्तार वादी सोच को लेकर चीन पर कटाक्ष भी किया था. इस दौरान पीएम ने सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया साथ ही घायल सैनिकों से अस्पताल में मिलने भी पहुंचे थे. बता दें कि पीएम की इस रैली के बाद ही चीन और भारत के बीच टकराव वाले इलाके से पीछे जाने को लेकर बात बनी थी.

ये भी पढ़ें:- PAK संसद में कश्मीर 'राग' जारी, इमरान बोले- आज़ादी की लड़ाई में हमेशा साथ हैं

बता दें कि लद्दाख के गलवान घाटी में एलएसी पर 15 जून को दोनों देशों के सैनिकों की झड़प हुई. इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए. दावा है कि चीन के भी 43 सैनिक मारे गए. हालांकि, चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज