लाइव टीवी

राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से पूछा, शस्त्र पूजा में राफेल पर ऊं नहीं लिखता तो क्या लिखता?

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 3:50 PM IST
राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी से पूछा, शस्त्र पूजा में राफेल पर ऊं नहीं लिखता तो क्या लिखता?
राजनाथ बोले राफेल पर ऊं नही तो क्या लिखूं

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने विपक्ष को दिया करारा जवाब, कहा- शस्त्र पूजा (Shastra Pooja) में राफेल (Rafael) पर ऊं नही तो आप ही बताएं क्या लिखा जाए?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 3:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने एक बार फिर विपक्ष द्वारा घेरे जाने पर पलटवार करते हुए करारा जवाब दिया है. राजनाथ ने कहा कि राहुल गांधी ही बताएं कि शस्त्र पूजा में राफेल (Rafael) पर ऊं नहीं तो क्या लिखा जाए. विपक्ष ने शस्त्र पूजा के दौरान पूछा था कि आपने ऊं क्यों लिखा है. दरअसल लड़ाकू विमान राफेल की डिलीवरी लेने के समय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विमान की शस्त्र पूजा की थी. इस दौरान उन्होंने विमान पर ऊं लिखा था. इसके अलावा राजनाथ सिंह ने नारियल फोड़ा और राफेल विमान के टायर के नीचे नींबू भी रखा था.

शस्त्र पूजा की थी फ्रांस में
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राफेल जहाज भारत को सौंपने की प्रक्रिया में शामिल होने के लिए फ्रांस गए थे. इस दौरान राजनाथ सिंह ने वहां पर राफेल पर ऊं लिखकर उसकी पूजा की थी. जिसको लेकर भारत में कई तरह की प्रतिक्रिया देखने को मिली थीं. उनके ऐसा करने के बाद से लोगों ने तरह-तरह की टिप्पणी करना शुरू कर दी. कुछ लोग इसके पक्ष में बोले वहीं कुछ लोगों ने इसे नाटकीय बताया.

कांग्रेस ने इस पूजा को बताया नाटकीय

कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने राजनाथ सिंह के इस कदम की निंदा की थी. कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित ने कहा कि विजयदशमी को राफेल एयरक्राफ्ट से जोड़ना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा था कि राफेल विमान को एक त्योहार से क्यों जोड़ा जा रहा है. आगे उन्होंने कहा कि इस सरकार के साथ यही समस्या है वे किसी भी काम को नाटकीय अंदाज देते हैं और कुछ करते नही हैं.

21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियों में कड़ा मुकाबला चल रहा है, जिसके नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. वैसे तो बीजेपी दोनों ही राज्यों में सत्ता में है, लेकिन अभी वो किसी भी तरह का कोई रिस्क नही लेना चाहती.

ये भी पढ़ें : 
Loading...

EXCLUSIVE: दिल्ली सरकार से लोगों का मोहभंग हो गया है- अमित शाह
J-K: फारूक अब्दुल्ला की बहन और बेटी को हिरासत से किया गया रिहा, मिली जमानत
जानलेवा हुई दिल्ली की जहरीली हवा, ऑफिसों की टाइमिंग बदलने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 3:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...