राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर हमला, कहा- PoK हमारा था, है और रहेगा

राजनाथ सिंह ( फाइल फोटो, साभार- AP)
राजनाथ सिंह ( फाइल फोटो, साभार- AP)

राजनाथ​ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को ये बात अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए कि PoK भारत का था और आज भी हम PoK को भारत का ही हिस्सा मानते हैं और आगे भी PoK भारत का ही रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
पूर्णिया. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के तीसरे चरण के मतदान के प्रचार के आखिरी दिन रक्षा मंत्री राजनाथ​ सिंह (Rajnath Singh) ने पूर्णिया के धमदाहा में जदयू के प्रत्याशी लेसी सिंह की चुनावी सभा को संबोधित किया. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान (Pakistan) पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ये बात अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए कि पीओके भारत का था और आज भी हम पीओके को भारत का ही हिस्सा मानते हैं और आगे भी पीओके भारत का ही रहेगा.

राजनाथ सिंह ने कहा कि अब तो पाकिस्तान की संसद में भी इस बात का जिक्र हो चुका है कि पाकिस्तान में भारत को लेकर किस तरह का डर था जब हमारे पायलट अभिनंदन वर्धमान को उन्होंने पकड़ लिया था. उन्होंने एक बार फिर पाकिस्तान की संसद में दिए गए उस बयान को दोहराया जिसमें पाकिस्तान के सांसद ने कहा था कि अगर हमने अभिनंदन को नहीं छोड़ा तो भारत नौ बजे हमला कर देगा.

केंद्रीय मंत्री ने इस मौके पर पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ चल रहे गतिरोध के बारे में भी जानकारी देते हुए कहा कि देश की सेना ने जिस तरह से शौर्य एवं पराक्रम का परिचय दिया है, उससे चीन की सेना भी डरी हुई है. ऐसे समय में जब सीमा पर हमारे बहादुर जवान दुश्मनों को पीछे ढकेल रहे हैं हमें एकजुट होकर सेना का समर्थन करना चाहिए. राजनाथ सिंह ने कहा कि लेकिन कई नेता ऐसे हैं जो लगातार भारतीय सेना और बहादुर जवानों के शौर्य का तमाशा बना रहे हैं.




इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान में भारत का खौफ पर कांग्रेस सेना के शौर्य और पराक्रम पर उठाती है सवाल- राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा कि स्वाभिमान की राजनीति होनी चाहिए और जनता की आंख में धूल झोंकने का काम करके राजनीति नहीं की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि आंख में आंख डालकर राजनीति करनी चाहिए. भारत ने हाल के दिनों में जिस तरह से अपनी पहचान बनाई है उसने पूरी दुनिया को भारत की ताकत का एहसास करा दिया है. लेकिन राहुल गांधी न इसे कभी मानेंगे और उनके पास कभी इसको लेकर कोई जवाब होगा. उन्होंने इस बात को दोहराया कि भारत की एक इंच जमीन पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज