Home /News /nation /

राजनाथ ने कहा- बेकार नहीं जाएगी शहादत, नक्सलियों की खैर नहीं

राजनाथ ने कहा- बेकार नहीं जाएगी शहादत, नक्सलियों की खैर नहीं

हमले में शहीद हुए 25 जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत में राजनाथ ने कहा कि नक्सलियों की ये कार्रवाई उनकी बौखलाहट का परिणाम है. हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.

    राजनाथ ने सुकमा में हुए नक्सली हमले को वामपंथी उग्रवादियों की शर्मनाक हरक़त बताया है. आने वाली 8 मई को नक्सल हिंसा के मुद्दे पर नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक भी हो सकती है. इसके आलावा केंद्र सरकार नक्सल पॉलिसी भी रिव्यू करने वाली है. राजनाथ ने सभी अफसरों को भी स्टेटस रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

    हमले में शहीद हुए 25 जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया से बातचीत में राजनाथ ने कहा कि नक्सलियों की ये कार्रवाई उनकी बौखलाहट का परिणाम है. हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.



    सुकमा: शहीदों को श्रद्धांजलि को देते वक्त नम हो गईं राजनाथ की आंखें

    छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने भी नक्सलियों के इस हमले को विकास के खिलाफ उनकी बौखलाहट बताया है. उन्होंने कहा कि सड़क के निर्माण में लगे जवानो पर हमला हुआ है. सुकमा की लडाई सबसे बड़ी लड़ाई है. नक्सली विकास कार्यों से बौखला गये है लेकिन हम फिर भी इंफ्रास्टक्चर को बढ़ाएंगे. अभी बड़ी लड़ाई बाकी है.

    रमन सिंह के साथ बैठक के बाद राजनाथ ने कहा कि सुकमा में हमला करना नक्सिलयों की कायराना हरकत को दर्शाता है. राजनाथ बोले- ये एक सोची समझी हत्या राजनाथ सिंह ने कहा कि सुकमा में जो हमला किया गया है वह बेहद कायरतापूर्ण है, आदिवासियों को अपनी ढाल बनाकर विकास के खिलाफ जो अभियान छेड़ा जा रहा है इसमें नक्सली कभी कामयाब नहीं होंगे.

    सुकमा : लापरवाही से नाराज है होम मिनिस्ट्री, CRPF से तलब की रिपोर्ट!

    राजनाथ के मुताबिक क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों से नक्सली घबरा गए हैं और ऐसे हमलों को अंजाम दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ अपना काम पूरे जी-जान से कर रही है और उन्हें लेकर किसी तरह के सवाल उठाना सही नहीं है.
    सुकमा हमले पर पीएम मोदी ने कहा- जवानों की शहादत नहीं जाएगी व्यर्थ

    राजनाथ ने कहा, हम हमले से काफी दुखी हैं. हमने इससे निपटने का फैसला लिया है. यदि जरूरी हुआ तो हम अलग-अलग राज्य के अफसरों के साथ मीटिंग करेंगे.  उन्होंने कहा कि 8 मई को हम राज्यों के साथ बैठक भी कर सकते हैं.

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह सुकमा में

    इससे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सुकमा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 25 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि ​अर्पित की. सीआरपीएफ डीआईजी एम दिनाकरण ने कहा, 'हमने एनकाउंटर में 25 जवानों को खो दिया. ये जवान निर्माणाधीन सड़क की सुरक्षा के लिए गए थे. उन पर नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी.'

    PHOTO: रायपुर लाए गए सुकमा हमले में घायल जवान

    बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में सोमवार को एक दर्दनाक नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 25 शहीद हो गए हैं. शहीद जवानों में राजस्थान के बन्ना राम भी शामिल थे. इस नक्सली हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस हमले में राजस्थान के नीमकाथाना क्षेत्र के गोवर्धनपुरा निवासी हेड कॉन्सटेबल बन्ना राम शहीद हो गए. सोमवार देर रात सीआरपीएफ कंट्रोल रूम से बन्ना राम के परिजनों को उनके शहादत की जानकारी दी गई.

     

    Tags: CRPF, Naxal attack, Rajnath Singh, Sukma Attack, छत्तीसगढ़

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर