Home /News /nation /

राजनाथ सिंह बोले- फारूक, उमर और महबूबा की रिहाई के लिए प्रार्थना करूंगा

राजनाथ सिंह बोले- फारूक, उमर और महबूबा की रिहाई के लिए प्रार्थना करूंगा

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा है. (फाइल)

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा है. (फाइल)

अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए (Article 35a) हटने के बाद से नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) नजरबंद हैं.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों के हिरासत में रखे जाने के मुद्दे पर टिप्पणी की. सिंह ने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों कि रिहाई के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. सिंह ने उम्मीद जताई कि रिहा होने के बाद तीनों पूर्व सीएम, कश्मीर के हालात को सामान्य बनाने और विकास करने में योगदान देंगे.

    बीते साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) और अनुच्छेद 35ए (Article 35a) हटाने वाले दिन ही नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) से महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) को नजरबंद कर दिया गया था. बीते सात महीने में कई नेता रिहा किये गए लेकिन इन तीन पूर्व मुख्यमंत्रियो को उनके 'अतीत के बयान के आधार' पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में ले लिया गया है.

     कश्मीर की स्थिति को सुधारने में अपना योगदान दें- राजनाथ
    समाचार एजेंसी IANS में छपी रिपोर्ट के अनुसार तीनों पूर्व सीएम की रिहाई पर राजनाथ सिंह ने कहा कि 'कश्मीर शांतिपूर्ण है. स्थिति में सुधार हो रहा है. इसके साथ ही नजरबंद नेताओं की रिहाई पर फैसला किया जाएगा. सरकार ने किसी को भी प्रताड़ित नहीं किया है.'

    सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए राजनाथ ने कहा, कश्मीर के हित में कुछ कदम उठाए गए हैं.हर किसी को इसका स्वागत करना चाहिए.' रक्षा मंत्री ने कहा, वह फारूक उमर व मुफ्ती की जल्द रिहाई के लिए प्रार्थना करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार राजनाथ सिंह ने कहा, 'मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि जब वह बाहर आएं तो कश्मीर की स्थिति को सुधारने में अपना योगदान दें.'

    यह भी पढ़ें: लोकसभा में मुलायम को आई फारूक अब्दुल्ला की याद, पूछा- मेरे साथी सदन में कब लौटेंगे?

    Tags: Farooq Abdullah, Jammu kashmir, Kashmir news, Mehmooba mufti, Omar abdullah, Rajnath Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर