लाइव टीवी
Elec-widget

लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- गोडसे की तारीफ कतई मंजूर नहीं

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 11:57 AM IST
लोकसभा में बोले राजनाथ सिंह- गोडसे की तारीफ कतई मंजूर नहीं
लोकसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी पहले भी हमारे मार्गदर्शक थे और आज भी हैं.

प्रज्ञा ठाकुर (Pragya singh thakur) के लोकसभा (Loksabha) में दिए विवादित बयान पर कांग्रेस (Congress) के हंगामे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajbath singh) ने कहा कि नाथूराम गोडसे (Nathura godse) को देशभक्त मानने की सोच की ही हमारी पार्टी पूरी तरह निंदा करती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर  (Pragya Singh Thakur) द्वारा 'देशभक्त' बताए जाने के बाद उपजे विवाद पर गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने लोकसभा (Lok sabha) में बयान दिया. गुरुवार को संसद के शीतकालीन सत्र (Winter session) के दौरान लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया.

सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रज्ञा के विवादित बयान का मुद्दा उठाया और कहा कि यह सदन इस तरह के बयानों की अनुमति कैसे दे सकता है. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है और ऐसी स्थिति में इस पर सदन के भीतर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है.

इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गोडसे की तारीफ कतई मंजूर नहीं है. रक्षा मंत्री ने कहा कि ' नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने की बात तो दूर... मैं समझता हूं कि यदि देशभक्त मानने की किसी की सोच है.. तो इस सोच की ही हमारी पार्टी.. सरकार निंदा करती है. महात्मा गांधी हमारे आदर्श हैं.'

यह भी पढ़ें:  प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर वक्‍त जाया नहीं करना चाहता- राहुल

राजनाथ सिंह ने कहा -  गांधी जी पहले भी हमारे मार्गदर्शक थे, भविष्य में भी रहेंगे
रक्षा मंत्री ने कहा कि गांधी जी पहले भी हमारे मार्गदर्शक थे, भविष्य में भी रहेंगे. उनकी विचारधारा उस समय भी प्रासंगिक थी, आज भी है और आने वाले समय में उनकी विचारधारा प्रासंगिक रहेगी. राजनाथ ने कहा कि हर समाज, जाति, दल के लोग महात्मा गांधी को अपना आदर्श मानते है और उन्हें अपना  प्रेरणास्रोत मानते हैं. राजनाथ के इस बयान के बाद भी हंगामा खत्म नहीं हुआ और कांग्रेस के नेता वॉक आउट कर गए.

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक बयान जारी कर कहा, 'भाजपा, लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर की टिप्पणी की निंदा करती है, पार्टी ऐसे बयानों का कभी समर्थन नहीं करती.' इसके साथ ही भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रज्ञा ठाकुर को रक्षा मामलों की परामर्श समिति से हटाए जाने की सिफारिश की. नड्डा ने कहा, 'प्रज्ञा ठाकुर संसद सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की बैठक में हिस्सा नहीं ले सकेंगी.'

यह भी पढ़ें:  प्रज्ञा को भारी पड़ा गोडसे पर बयान, रक्षा मामलों की संसदीय समिति से हटाई गईं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...