अपना शहर चुनें

States

Corona Vaccine in India: मोदी सरकार के मंत्रियों को कब लगेगी कोरोना वैक्‍सीन? राजनाथ सिंह ने बताया

राजनाथ सिंह ने दी जानकारी. (File Pic)
राजनाथ सिंह ने दी जानकारी. (File Pic)

Covid-19 vaccination: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर जनता को देश के वैज्ञानिकों और डॉक्‍टरों पर विश्‍वास है और हम लोग भी जनता को आश्वस्त कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 7:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत में शनिवार से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान (Coronavirus Vaccination) शुरू हो गया है. देश में पहले दिन करीब 3006 केंद्रों पर कोरोना वायरस की वैक्‍सीन (Covid 19 Vaccination) का टीकाकरण शुरू किया गया. पहले दिन यानी शनिवार देश में 1.91 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया गया. अभी यह देश में टीकाकरण का पहला चरण है. अभी सिर्फ फ्रंट लाइन वॉरियर्स का ही टीकाकारण हो रहा है. ऐसे में केंद्र की मोदी सरकार के मंत्रियों को टीका कब लगेगा? इसका जवाब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने दिया है.

राजनाथ सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में इस सवाल के जवाब में कहा, 'मैं समझता हूं कि जब कोविड 19 के फ्रंट वॉरियर्स का देश में टीकाकरण पूरा हो जाएगा और उसके बाद 50 साल की उम्र से अधिक के लोगों के टीकाकरण की प्रक्रिया जब शुरू होगी. उसी समय राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले हम लोग भी वैक्‍सीन लगवा लेंगे.'

दरअसल इंटरव्‍यू में राजनाथ सिंह से सवाल पूछा गया था कि विदेश में पहले राजनीतिक लोगों को वैक्सीन लग रही है लेकिन हमारे देश में ऐसा नहीं हो रहा है. क्या आपको नहीं लगता कि वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ाने के लिए नेताओं को पहले वैक्सीन लगवानी चाहिए थी? इसके जवाब में उन्‍होंने कहा, 'नहीं, मैं समझता हूं देश की जनता इसे इस रूप में नहीं लेगी. क्योंकि वैक्‍सीन का देश में अंतिम ट्रायल हो चुका है. वैज्ञानिकों और डॉक्‍टरों ने ट्रायल किया है. जनता को देश के वैज्ञानिकों और डॉक्‍टरों पर विश्‍वास है और हम लोग भी जनता को आश्वस्त कर रहे हैं.

पहले दिन के टीकाकरण अभियान को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि अंडमान और निकोबार में 78 लोगों को टीका लगा. आध्र प्रदेश में 16,963, अरुणाचल प्रदेश में 743, असम में 2,721, बिहार में 16,401, चंडीगढ़ में 195, छत्तीसगढ़ में 4,985, दिल्‍ली में 3,403, गोवा में 373 और गुजरात में 8,557 लोगों को टीका लगाया गया. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि पहले दिन 3351 सत्र में यह कार्यक्रम संपन्‍न हुआ. मंत्रालय ने बताया कि पहले दिन देशभर में कुल 16,755 कर्मचारियों ने इस महाभियान में अपनी सेवा दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज